देश दुनिया

कोरोना का कहर! अप्रैल में MG मोटर की एक भी नहीं बिकी कार- covid-19 MG Motor India sells zero units in April 2020 | auto – News in Hindi

कोरोना का कहर! अप्रैल में MG मोटर की एक भी नहीं बिकी कार, मारुति का भी यही हाल

गुजरात के हलोल प्लांट में काम शुरू

COVID-19: एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) की अप्रैल में घरेलू बिक्री शून्य रही. इसकी प्रमुख वजह देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से डीलरों की दुकानों का बंद रहना है.

नई दिल्ली. एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) की अप्रैल में घरेलू बिक्री शून्य रही. इसकी प्रमुख वजह देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से डीलरों की दुकानों का बंद रहना है. कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी. कंपनी सिर्फ डीलरों की दुकानों से होने वाली बिक्री के आंकड़े जारी करती है. वहीं देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की अप्रैल महीने में पहली बार जीरो सेल रही है. ऐसा पहली बार हुआ कि अप्रैल में मारुति सुजुकी ने एक भी गाड़ी नहीं बेची. बता दें कि देश में 40 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है.

गुजरात के हलोल प्लांट में काम शुरू
एमजी मोटर इंडिया ने अप्रैल के आखिरी सप्ताह में गुजरात के हलोल स्थित अपने संयंत्र में छोटे स्तर पर फिर से उत्पादन शुरू किया है. कंपनी ने कहा कि वह सरकार और स्थानीय विभागों के दिशानिर्देशों के अनुसार सभी सुरक्षात्मक कदम उठाकर संयंत्र चला रही है. कंपनी को उम्मीद है कि मई में कारखाना रफ्तार पकड़ लेगा. कंपनी स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला की मदद के लिए भी काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: HONDA ला रही है नई Jazz, पहली बार मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्सअप्रैल में मारुति की एक भी नहीं बिकी कार

मारुति सुजुकी की अप्रैल सेल पहली बार जीरो रही है. मारुति ने 22 मार्च के बाद से ही देश भर में अपना आपरेशन बंद किया हुआ है. ऐसा सरकार के लॉकडाउन के आदेश के बाद किया गया. 22 मार्च से ही देश में लॉकडाउन पार्ट 1 की घोषणा हुई थी. पहले 21 दिनों का लॉकडाउन था, जिसे बढ़ाकर 40 दिन कर दिया गया है, जो 3 मई को खत्म होगा.

मार्च में बिक्री 1,518 इकाई रही
एमजी मोटर इंडिया ने मार्च 2020 में उसकी खुदरा बिक्री 1,518 इकाई रही, जिसमें 116 जेडएस ईवी और 1,402 हेक्टर एसयूवी शामिल हैं. एमजी हेक्टर और एमजी जेडएस ईवी, दोनों ने भारतीय कार बाजार में अपनी छाप छोड़ी है. एमजी हेक्टर को 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी है, लेकिन कंपनी अभी लॉकडाउन व कोरोना वायरस के चलते इसकी डिलीवरी को बढ़ा नहीं पायी है. वहीं देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी 3000 बुकिंग प्राप्त हो चुके है.

ये भी पढ़ें: BMW ने डॉक्टरों के लिए शुरू की स्पेशल सर्विस स्कीम, मुफ्त में होगा ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 1, 2020, 3:20 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button