देश दुनिया

कोरोनाकाल में Amazon को हुआ अरबों डॉलर का नुकसान, कंपनी ने सरकार से लगाई बिज़नेस शुरू करने की गुहार – Amazon See Biggest downfall in india as compares to internationally Due To CoronaVirus Lockdown | business – News in Hindi

कोरोनाकाल में Amazon को हुआ अरबों डॉलर का नुकसान, कंपनी ने सरकार से लगाई बिज़नेस शुरू करने की गुहार

Amazon को हुआ अरबों डॉलर का नुकसान, सरकार से लगाई बिज़नेस शुरू करने की गुहार

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनीकि अमेजन ने ये जानकरी दी है देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से उसे दुनियाभर में सबसे अधिक नुकसान भारत में हुआ है. लॉकडाउन में कंपनी को केवल जरूरी वस्तुओं की बिक्री की ही मंजूरी दी गई है, जिसके कारण इसे अरबों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लगा हुआ था. इस लॉकडाउन की वजह से ई-कॉमर्स कंपनियां भारी नुकसान झेल रही हैं. इसी बीच दुनिया की सबसे बड़ी कंपनीकि अमेजन ने ये जानकरी दी है देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से उसे दुनियाभर में सबसे अधिक नुकसान भारत में हुआ है. बीते 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन में कंपनी को केवल जरूरी वस्तुओं की बिक्री की ही मंजूरी दी गई है, जिसके कारण इसे अरबों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है.

अमेजन के सीएफओ ब्रायन ओल्सावस्की ने बताया कि हमारा मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिस देश में हमें सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है, वह देश भारत है, जहां अन्य कंपनियों की ही तरह हम भी बस जरूरी वस्तुओं की ही बिक्री कर पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- खुशखबरी! लॉकडाउन में 162.5 रुपये सस्ता हुआ LPG रसोई गैस सिलेंडर, जानें रेट्स

सरकार से किया काम शुरू करने का अनुरोधअमेजन इंडिया के हेड अमित अग्रवाल ने पीएमओ तथा वाणिज्य मंत्रालय को मार्क करते हुए ट्वीट में अनुरोध किया था कि सरकार ई-कॉमर्स कंपनियों को अपना कामकाज पूरी तरह शुरू करने की मंजूरी प्रदान करे.

भारत ही नहीं फ्रांस में भी कुछ इसी तरह की समस्या
सीएनबीसी-टीवी18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन को फ्रांस में भी कुछ इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जहां न्यायालय ने कंपनी को केवल जरूरी वस्तुओं की बिक्री करने का ही निर्देश जारी किया है.

ये भी पढ़ें:- EPFO ने किया अलर्ट! फोन या सोशल मीडिया पर दी ये जानकारी तो आप हो जाएंगे कंगाल

कंपनी ने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए 4 अरब डॉलर का खर्च किया
कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्राहकों तक उत्पाद पहुंचाने तथा कर्मचारियों को सुरक्षित रखने में हमें पूरा 4 अरब डॉलर का खर्च करना पड़ सकता है. इसमें पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट, फैसिलिटीज की साफ-सफाई, सोशल डेस्टिंसिंग तय करने के लिए कम क्षमता वाली प्रक्रियाओं को अपनाना, ज्यादा समय तक काम करने वाले कर्मियों को अधिक वेतन और कोविड-19 की जांच करने के लिए अपने टेस्ट किट को विकसित करने में होने वाला खर्च शामिल है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 1, 2020, 4:07 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button