देश दुनिया

लॉकडाउन के दौरान मांस की आपूर्ति के लिए हाईकोर्ट में दायर की याचिका | Petition filed in High Court for supply of meat during lockdown | nation – News in Hindi

लॉकडाउन के दौरान मांस की आपूर्ति के लिए हाईकोर्ट में दायर की याचिका

मांस के लिए हाईकोर्ट में डाली याचिका

लॉकडाउन (Lockdown) में बिना किसी दिक्कत के मांस की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हाईकोर्ट (High Court) में एक याचिका दायर की गई है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान लॉकडाउन (Lockdown) में बिना किसी दिक्कत के मांस की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हाईकोर्ट (High Court) में एक याचिका दायर की गई है. हालांकि बाद में यह याचिका वापस ले ली गई. याचिका में दिल्ली सरकार और पूर्वी दिल्ली नगम निगम (EDMC) को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया था कि वह केंद्र सरकार द्वारा सामाजिक दूरी और अन्य नियमों का पालन करते हुए इस दिशा में चरणबद्ध तरीके से कदम उठाएं. इसमें गाजीपुर के बूचड़खाने को खोलना भी शामिल था.

याचिकाकर्ता ऋषभ भार्गव ने इस मामले में थोड़ी बहस के बाद इसे वापस लेने का अनुरोध किया जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया. न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति तलवंत सिंह की एक पीठ ने कहा, याचिका खारिज कर दी गई क्योंकि इसे वापस ले लिया और इसका निस्तारण कर दिया गया.

3 मई तक है लॉकडाउन 2.0 
संक्रमण को रोकने के लिए इन दिनों देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है. यानी लॉकडाउन खुलने में अभी 3 दिन और रह गए हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या कुछ छूट के साथ लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा? हालांकि, इसको लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है. लेकिन गृह मंत्रालय ने इस बात के संकेत जरूर दिए हैं कि 3 मई के बाद ऑरेंज और ग्रीन जोन के कई इलाकों में छूट मिल सकती है. इसके बारे में जल्द ही नए गाइडलाइन जारी किए जाएंगे.सूत्रों के मुताबिक दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में फिलहाल ज्यादा छूट नहीं मिलेगी. यहां कई रेड ज़ोन और हॉटस्पॉट हैं. हालांकि कहा जा रहा है कि यहां कुछ और दुकानों को खोलने की इजाजत मिल सकती है.

3 मई को लॉकडाउन खत्म होने से पहले ही तेलंगाना सरकार ने इसे 7 मई तक और पंजाब सरकार ने अगले दो हफ्तों के लिए बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें :लखनऊ COVID-19 Update: 18 हॉटस्पॉट में 9 रेड जोन में, डीएम बोले- ये हफ्ता अहम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 30, 2020, 2:42 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button