देश दुनिया

गृह मंत्रालय ने किया साफ, लोगों को बसों से ही भेजा जाए, ट्रेनें अभी नहीं चलेंगी | MHA clarifies only buses will run to send back peoples from states no trains running covid 19 coronavirus | nation – News in Hindi

गृह मंत्रालय ने किया साफ, लोगों को बसों से ही भेजा जाए, ट्रेनें अभी नहीं चलेंगी

लोगों को भेजने के लिए नहीं चलेंगी ट्रेनें.

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर लोगों को भेजने के लिए ट्रेन चलाने की मांग की है.

नई दिल्‍ली. देश के अलग-अलग राज्‍यों में लॉकडाउन (Lockdown) के कारण फंसे लोगों को उनके घर भेजने के लिए गृह मंत्रालय (MHA) की ओर से जारी गाइडलाइंस के बाद कुछ राज्य केंद्र सरकार से इसके लिए ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं. राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ट्रेन चलाने की मांग की है. हालांकि गुरुवार को गृह मंत्रालय ने कोविड 19 पर हुई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यह साफ कर दिया है कि मौजूदा समय में सिर्फ बसों के जरिये ही लोगों को उनके गंतव्‍य स्‍थान तक भेजा जा सकेगा.

वहीं तेलंगाना के मंत्री तालासानी श्रीनिवास यादव ने भी ट्रेन चलाने की मांग की है.

 

गुरुवार को उन्‍होंने कहा, ‘लॉकडाउन के कारण विभिन्‍न राज्‍यों में करीब 2 करोड़ लोग फंसे हुए हैं. केंद्र सरकार की गाइडलाइंस ठीक नहीं हैं. लोग इतनी गर्मी में 3 से 4 दिन कैसे बस में सफर कर पाएंगे. बसों की तुलना में ट्रेन बेहतर विकल्‍प है.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 30, 2020, 5:01 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button