देश दुनिया

पहला अवाॉर्ड जीतने के बाद जब दादा ने ऋषि कपूर से कहा- राज ने कर्ज उतार दिया -After winning the first award when grand father told Rishi Kapoor Raj paid off the debt | nation – News in Hindi

पहला अवाॉर्ड जीतने के बाद जब दादा ने ऋषि कपूर से कहा- राज ने कर्ज उतार दिया

अपने बेटे के साथ ऋषि कपूर

अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का स्वास्थ्य खराब होने के कारण वे पिछले कुछ दिनों से मुंबई के एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती थे.

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन से पूरा देश शोक में डूबा है. 1970 और 80 के दशक में खुद को रोमांटिक हीरो के तौर पर इंडस्ट्री में स्थापित करने वाले ऋषि कपूर अपने पिता की फिल्म मेरा नाम जोकर से डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके बाद उन्हें 1974 में बॉबी के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड दिया गया. बतौर हीरो ये उनकी पहली फिल्म थी. लेकिन ऋषि कपूर हमेशा जहां भी जाते थे वो हमेशा मेरा नाम जोकर फिल्म से जुड़े किस्से लोगों के साथ शेयर करते थे.

राज ने कर्ज उतार दिया
मेरा नाम जोकर के लिए ऋषि कपूर को जब नेशल अवॉर्ड दिया गया तो वो ट्रॉफी लेकर सीधे अपने दादा पृथ्वीराज कपूर के पास पहुंच गए. उस बेहद खास पल को याद करते हुए ऋषि कपूर ने एक बार कहा था, ‘नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद मैं आशीर्वाद लेने के लिए अपने दादा के पास पहुंचा. उन्होंने ये अवॉर्ड जीतने पर मुझे किस किया और कहा कि राज (राज कपूर) ने आज मेरा कर्ज उतार दिया. उस वक्त मुझे ये समझ नहीं आया कि उन्होंने क्या कहा. लेकिन आज कई सालों के बाद मुझे एहसास हुआ कि मेरे दादा ने कितनी बड़ी बात कही थी.’

ऋषि कपूर के अनोखे डांस स्टेपएक और किस्सा बड़ा दिलचस्प है. ऋषि कपूर के डांस स्टेप भी बड़े अनोखे होते थे. दरअसल इसके पीछे भी एक कहानी जो खुद कुछ साल पहले ऋषि कपूर ने बताया था. कपूर के मुताबिक उनका डांस स्टेप अनोखा इसलिए था क्योंकि उनके पिता राजकूपर ने एक बार कहा था कि वो खुद अपना डांस का कोरोग्राफ करें. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कोई दूसरा कोरिग्राफ्रर उन्हें डांस स्टेप सिखाएगा तो वो उनके चाचा शशि कपूर और शम्मी कपूर की कॉपी लगेगी.

कई यादगार फिल्में
एक्टर के तौर पर ऋषि कपूर की दूसरी पारी भी शानदार रही. पिछले 10 सालों में उन्होंने कई बड़े फिल्मों में काम किया. डेल्ही-6. लव आज कल, पटियाला हाउस, शुद्ध देसी रोमांस, हाऊसफुल और कपूर एंड संस में उनके काम को हमेशा सराहा जाएगा. कपूर एंड संस के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड दिया गया था.

ये भी पढ़ें:
PM मोदी का ट्विटर अकाउंट अनफॉलो करने पर व्हाइट हाउस ने दी यह सफाई

आखिरी वक्त तक अस्‍पताल के स्‍टाफ को हंसाते रहे ऋषि-कपूर परिवार ने ऐसे किया याद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 30, 2020, 11:41 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button