देश दुनिया

BIG BREAKING: अभिनेता ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन, दो दिन में बॉलीवुड की दो बड़ी हस्तियों ने दुनिया को कहा अलविदा

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के बाद अब एक्टर ऋषि कपूर का भी 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनका पिछले कई दिनों से कैंसर की वजह से स्वास्थ्य चल रहा था जिसके चलते उन्हें कल रात एचएन रिलाइंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन अभिनेता ऋषि कपूर कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद जिंदगी की जंग हार गए. दो दिन में बॉलीवुड की दो बड़ी हस्तियों के चले जाने से फिल्म चगत में शोक का माहौल है.

बीती रात अस्पताल में भर्ती पिता ऋषि कपूर से मुलाकात के लिए उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने मुंबई जाने की इजाजत मांगी थी. ऋषि कपूर की मौत की जानकारी महानायक अमिताभ बच्चन ने सबसे पहले दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, वो चला गया, मैं अंदर से टूट गया हूं.

बता दें सितंबर 2018 में ऋषि कपूर अमेरिका गए थे. इसके बाद 3 अक्टूबर 2018 को ऋषि कपूर को कैंसर होने की खबर आई थी जिसे मीडिया से बात करते हुए उनके भाई रणधीर कपूर ने कंफर्म किया था. इसके बाद से लगातार उनका कैंसर का इलाज चल रहा है. हालांकि इससे चार दिन पहले ही ऋषि कपूर बिना अपनी बीमारी का खुलासा किए इलाज के लिए अमेरिका चले गए थे.

अमेरिका के कैंसर अस्पताल में ऋषि कपूर ने 11 महीने और 11 दिन गुजारे थे. इतने लंबे इलाज के बाद जब ऋषि कपूर पत्नी नीतू कपूर का हाथ थामे भारत लौटे तब उनके फैंस और परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई थी.

अभिनेता ऋषि कपूर ने पहली बार अपने पिता राज कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ में हीरो बनकर आए थे. ‘बॉबी’ अपने जमाने की सुपरहिट फिल्म थी. ‘बॉबी’ में ऋषि के अपोजिट डिम्पल कापड़िया नजर आई थीं. डिम्पल की भी यह पहली फिल्म थी. जाने-माने फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर ऋषि कपूर के बेटे हैं. ऋषि की पत्नी नीतू कपूर भी अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस थीं. ऋषि व नीतू की जोड़ी कई फिल्मों में नजर आई थी.

Related Articles

Back to top button