देश दुनिया

लॉकडाउन में कैसे करें लोगों की मदद, सर्फ एक्सेल ने बनाया दिल को छू लेने वाला रमज़ान विज्ञापन- देखें Video – Pakistan Ramzan Ad amid Covid-19 of Surf Excel- Viral video | nation – News in Hindi

लॉकडाउन में कैसे करें लोगों की मदद, सर्फ एक्सेल ने बनाया दिल को छू लेने वाला रमज़ान विज्ञापन- देखें Video

सर्फ एक्सेल ने बनाया रमज़ान एड

सर्फ एक्सेल (Surf Excel) का दिल को छू लेने वाला यह विज्ञापन सर्फ एक्सेल पाकिस्तान (Pakistan) ने जारी किया गया था और यह इस साल का रमज़ान विज्ञापन में सबसे लोकप्रिय और नया है.

नई दिल्ली. दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का कहर फैला हुआ है, ऐसे में रमज़ान के महीने में होने वाली रौनक भी कही नजर नहीं आ रही. लेकिन सर्फ एक्सेल (Surf Excel) के एक नए विज्ञापन ने इस त्योहारी मौसम में खुशियां भर दी है. इस विज्ञापन को सर्फ एक्सेल पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा जारी किया गया है और यह उनके रमज़ान विज्ञापनों में सबसे लेटेस्ट है. सर्फ एक्सेल सांप्रदायिक सद्भाव को उजागर करने वाले विज्ञापनों को बनाने के लिए जाना जाता है, इसका नया विज्ञापन दिखाता है कि लोग अपने घर की सीमाओं में ही रहकर भी संकट के समय अच्छे काम और लोगों की मदद कैसे कर सकते हैं.

इस विज्ञापन में एक छोटा सा बच्चा अपने डॉक्टर पिता से पुछता है कि वह अच्छे काम कैसे कर सकता है और कोरोनो वायरस लॉकडाउन के बीच रमजान के पवित्र महीने में दूसरों की मदद कैसे कर सकता है. पिता बच्चे को बताता है कि अगर अच्छे काम करने की इच्छा है, तो हमेशा रास्ते होते हैं.

लगभग दो मिनट के इस में बच्चा कई लोगों की मदद करता है और लोगों के प्रति अपने कर्तव्य को दिखाता है. इसमें वह चौकीदार के लिए खाना पैक करता है, एक बुजुर्ग व्यक्ति के दरवाजे पर फल और किराने का सामान पहुंचाता है और एक नर्स को थैंक्स कार्ड भेजता है. इस एड में सबसे बड़ी बात यह है कि बच्चा ये सब काम स्वछता और सोशल डिस्टेंससिंग को ध्यान में रखते हुए करता है.

जिसमें उसके कपड़े काफी गंदे हो जाते हैं, और लास्ट में सर्फ़ एक्सेल की टैगलाइन “डर्ट इज गुड” (दाग अच्छे है) साथ ही यह मैसेज देता है कि कठिन समय में भी एक अच्छा काम करना उतना ही आसान है. सोशल मीडिया पर यह विज्ञापन जमकर वायरल हो रहा है.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि विज्ञापन ने एक मिनट के लिए उसकी सांसे थम गई थीं. पाकिस्तान का यह पहला सर्फ एक्सेल विज्ञापन नहीं है जो भारतीय ट्विटर पर वायरल हुआ. मार्च 2019 में, कंपनी ने सांप्रदायिक सद्भाव के संदेश के साथ एक हिंदू और मुस्लिम बच्चे की होली पर भी एक विज्ञापन बनाया था.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस से बचने के लिए कई राज्यों ने रातों-रात खड़ी की दीवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 28, 2020, 8:33 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button