छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पदाधिकारियों से महापौर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बात, जाना परिजनों का हालचाल

भिलाई। विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पदाधिकारियों के साथ बारी-बारी से चर्चा की। इस दौरान महापौर देवेंद्र यादव ने ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों का हालचाल जाना साथ ही उनके परिवार व क्षेत्र के जनता का हाल-चाल जाना।
इस दौरान खुर्सीपार ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी.कॉम राजू व अन्य पदाधिकारियों ने क्षेत्र में पानी की समस्या के बारे में बताएं। तब महापौर देवेंद्र यादव ने उन्हें बताया कि, पूरे भिलाई नगर निगम क्षेत्र में हर घर नल कनेक्शन दिया जा रहा है साथ में 66 एमएलडी फिल्टर प्लांट और नवनिर्मित सभी पानी टंकियों को चालू करने का प्रयास लगातार जारी है। जल्द ही नई टंकी और फिल्टर प्लांट को शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल  निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में पानी सप्लाई पर्याप्त मात्रा में की जा रही है। जिन वार्डो के कुछ घरों तक पानी नल के माध्यम से नहीं पहुंच पा रही है वहां टैंकर से पानी सप्लाई की जा रही है। देवेंद्र यादव ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से कहा है कि वे क्षेत्र में गंभीर जल संकट है वहां पानी की व्यवस्था करवाएं। निगम प्रशासन की टीम के सहयोग से पानी की व्यवस्था की जाए। ताकि किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी ना हो। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग  के माध्यम से सभी वार्डो को सैनिटाइजर करने और कोरोनावायरस से जंग लडऩे के विषय पर भी चर्चा हुई। इस पर सभी ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी के अध्यक्षो ने बताया कि सब्जी वे लगातार को रोना से लडऩे के लिए जन जागरूकता लेन के जरूरी प्रयास कर रहे है। अब तक सभी वार्डों सेनेटाइजेसन किया जा चुका है। वहीं जहां जरूरतमंद लोगों को राशन वितरण व जरूरी सामान भी वितरित किया जा रहा है। साथ ही बीएसपी टाउनशिप क्षेत्र के ब्लॉक काँंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने बताया कि, सेक्टर एरिया में कुछ जगह पानी की समस्या थी कोई जगह गंदा पानी आ रहा था और कुछ पाइप लाइन में लीकेज भी हो गया था। इसकी सूचना मिलने पर महापौर देवेंद्र यादव ने पहल की और समस्या का समाधान कराए लीकेज सुधारने के साथ ही सुबह शाम दोनो टाइम पानी सप्लाई की व्यवस्था कर दी गई है अब हुडको सहित पूरे टाउनशिप एरिया में सुबह शाम दोनो टाइम पानी सप्लाई किया जा रहा है इस अवसर पर ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी जॉन 3 के अध्यक्ष रमाकांत देशलहरा, ब्लाक कांँग्रेस कमेटी जोन 4 के अध्यक्ष जी .याकूब, ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी जोन 5 के अध्यक्ष सुभद्रा सिंह सहित सभी पदाधिकारी के साथ महापौर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग  के माध्यम से बातचीत की उनका विचार जाना और उनके द्वारा बताएं समस्याओं के निदान करने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button