देश दुनिया

कोरोनो वायरस: सरकार कराएगी सर्वे, 1921 से आएगा कॉल, पूछे जाएंगे ये सवाल-Govt of India to start telephonic survey for COVID 19 | nation – News in Hindi

कोरोनो वायरस: सरकार कराएगी सर्वे, 1921 से आपको आएगा कॉल, पूछे जाएंगे ये सवाल

सांकेतिक तस्वीर

Coronavirus: सरकार की तरफ से 1921 से कॉल के आने के बाद आपसे आपके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जाएगी

नई दिल्ली. कोरोना वायरसर (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद सरकार टेलिफोनिक सर्वे (Telephonic Survey) कराने जा रही है. इसके तहत आपके मोबाइल पर 1921 पर कॉल कर कोरोना के लक्षण (Coronavirus symptoms) के बारे पूछा जाएगा. ये कॉल अगले कुछ दिनों में किए जाएंगे. सरकार ने इसके लोगों को सहयोग करने की अपील की है.

मांगी जाएगी ये जानकारी
सरकार की तरफ से 1921 से कॉल के आने के बाद आपसे आपके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जाएगी. इसके बाद आपका नाम और पता भी पूछा जाएगा. इसके अलावा आपसे आपके विदेश यात्रा के बारे में भी जानकारी ली जा सकती है. साथ ही ये भी पूछा जा सकता है कि क्या आपके परिवार या फिर कोई रिश्तेदार कोरोना का शिकार तो नहीं हुआ. जानकारी जमा करने के बाद कोरोना से लड़ने में सरकार को मदद मिलेगी.

लगातार बढ़ रही है मरीजों का आंकड़ा
बता दें कि कोरोना वायरस  के संक्रमित मरीजों और मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण मरीजों की संख्या 19 हज़ार को पार कर गई है. जबकि अब तक 640 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में देश भर में 50 मरीजों की मौत हुई है. अब तक हुई कुल 603 मौतों में सबसे अधिक 232 महाराष्ट्र में हुई है. इसके बाद गुजरात में 77, मध्य प्रदेश में 76, दिल्ली में 47, राजस्थान में 25, तेलंगाना में 23 और आंध्र प्रदेश में 22 लोगों की मौत हुई है. वहीं, उत्तर प्रदेश में मृतकों की संख्या 20 है.

ये भी पढ़ें:

मेंटल हेल्थ पर WHO के डायरेक्टर से बात करेंगी दीपिका पादुकोण, फैंस हुए नाराज

COVID-19: महाराष्ट्र के हिंगोली में एसआरपीएफ के छह जवान कोरोना पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 22, 2020, 11:51 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button