देश दुनिया

COVID-19: गुजरात में महज 12 घंटे में 13 की मौत और 112 नए केस, कुल मामले 2178 | 13 deaths and 112 new cases recorded in Gujarat in past 12 hours total in the state reaches 2178 | nation – News in Hindi

COVID-19: गुजरात में महज 12 घंटे में 13 की मौत और 112 नए केस, कुल मामले 2178

गुजरात में भी मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं.

गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कुल संक्रमितों की संख्‍या 2178 हो गई है. राज्‍य में मौत का आंकड़ा 90 पहुंच गया है.

अहमदाबाद. कोरोना वायरस महाराष्‍ट्र के बाद अब गुजरात में बहुत ही तेजी से फैल रहा है. गुजरात के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार राज्‍य में पिछले महज 12 घंटे में 112 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. साथ ही 13 मौतें भी हुई हैं. राज्‍य में कुल संक्रमितों की संख्‍या 2178 हो गई है. अभी तक 90 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

अहमदाबाद में कोविड-19 के 50 नए मामले, कुल संख्या 1,284
गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 50 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर मंगलवार को 2178 हो गई.

नगर निकाय प्रमुख विजय नेहरा को वायरस के इन बढ़ते मामलों के मई तक नियंत्रण में आने की उम्मीद है. साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस से निपटने के लिए जारी लॉकडाउन के निर्देशों का कठोरता से पालन करने की अपील भी की है. उन्होंने बताया कि अहमदाबाद में पांच और लोगों की जान जाने के बाद शहर में मरने वालों की संख्या 42 हो गई है.नेहरा ने कहा, ‘जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं हमारी टीम का मनोबल बढ़ रहा है क्योंकि हम अधिक से अधिक मामलों का पता लगा पा रहे हैं. हम जांच के लिए अधिक से अधिक नमूने एकत्रित कर रहे हैं और इसलिए परीक्षण दर भी बढ़ रही है. कोविड-19 के मामलों से निपटने के जिस चीज़ की भी जरूरत है हमने उसका प्रबंध किया है.’

गुजरात के अस्पताल ने प्लाज्मा थेरेपी पर अध्ययन के लिए आईसीएमआर से किया समझौता
कोरोना वायरस के मरीज पर प्लाज्मा थेरेपी के उपचार के प्रभाव को लेकर गहन अध्ययन के लिए अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के साथ एक सहमति पत्र पर दस्तखत किया है.

अहमदाबाद निगम आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि निगम संचालित अस्पताल को हाल में आईसीएमआर से कोविड-19 मरीज पर प्लाज्मा थेरेपी का परीक्षण करने की अनुमति मिली थी और पहली बार सोमवार को यहां पर ठीक हो गए मरीज से प्लाज्मा एकत्रित कर एक संक्रमित मरीज को चढ़ाया गया.

उन्होंने कहा कि अब सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल (एसवीपी) मध्यम स्तर की बीमारी में कोरोना वायरस से जुड़ी जटिलताओं को सीमित करने के लिए प्लाज्मा चढ़ाने के प्रभाव और सुरक्षा को लेकर अध्ययन करेगा. नेहरा ने कहा, ‘आईसीएमआर और एसवीपी अस्पताल के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर हुआ है और देश में पहली बार अध्ययन केंद्र के लिए त्वरित मंजूरी प्रदान की गयी है.’

ये भी पढ़ें: COVID-19: महाराष्ट्र में 24 घंटे में 554 नए केस, अब तक 5218 लोग पॉजिटिव

ये भी पढ़ें: COVID-19: दिल्ली में 75 नए मामले सामने आए, कुल मामले बढ़कर 2156 हुए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 21, 2020, 9:15 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button