देश दुनिया

कोरोना वायरस: मुंबई में 53 पत्रकार पाए गए संक्रमित, ज्यादातर में कोई लक्षण नहीं | 53 journalists in Mumbai tested positive for COVID19 All are under isolation | maharashtra – News in Hindi

कोरोना वायरस : मुंबई में 53 पत्रकार पाए गए संक्रमित, ज्यादातर में कोई लक्षण नहीं

कई संक्रमित लोगों में कोई भी लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं.

कोविड-19 (Covid-19) की जांच के लिए 16 और 17 अप्रैल को आजाद मैदान में विशेष शिविर लगाया गया था और इस दौरान 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे जिनमें से 53 संक्रमित पाए गए हैं.

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी में मुंबई में 53 पत्रकार (Journalists) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. इन सभी को आइसोलेशन (Isolation) के लिए भेज दिया गया है. फील्ड में काम कर रहे 171 पत्रकारों के सैंपल इकट्ठा किए गए थे. इनमें फोटोग्राफर, वीडियो पत्रकार और रिपोर्टर्स शामिल हैं. कई संक्रमित लोगों में कोई भी लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं.

बता दें कि कोविड-19 (Covid-19) की जांच के लिए 16 और 17 अप्रैल को आजाद मैदान में विशेष शिविर लगाया गया था और इस दौरान 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे जिनमें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामैन शामिल थे.

171 नमूनों में 53 संक्रमित
बीएमसी के प्रवक्ता विजय खाबले ने बताया, ‘‘ कुल 171 नमूनों में से 53 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकतर में अभी तक कोई लक्षण नहीं है.” खाबले ने बताया सभी संक्रमितों को पृथकवास में रखा जाएगा और इसके लिए उचित स्थान की तलाश करने की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने बताया कि उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है.36 घंटों में 835 संक्रमित केस
वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को जानकारी दी कि पिछले 36 घंटों में राज्य में कोविड-19 के 835 नए मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ क्षेत्रों में सीमित औद्योगिक गतिविधियों के लिए अनुमति दी गई है, लेकिन इसे इस संकेत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए कि कोरोना वायरस का खतरा तनिक भी कम हो गया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले 36 घंटों में कोविड-19 के मामलों में 835 की वृद्धि हुई है. हम अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने के लिए लॉकडाउन के कड़े मानदंडों को कुछ शिथिल कर रहे हैं.

गौरतलब है कि रविवार तक मुंबई में रिकॉर्ड 2,724 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से 132 की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें :-

नवजात और छोटे बच्चों को कोरोना संक्रमण से कैसे बचाएं? जानें एक्सपर्ट्स की राय

संक्रमण से ठीक हुए मरीज ने की कोरोना वॉरियर्स की तारीफ, DGP ने शेयर किया VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 20, 2020, 5:59 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button