देश दुनिया

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, उत्तराखंड में शुरू की गईं कुछ आर्थिक गतिविधियां – Trivendra Singh Rawat said Some economic activities started in Uttarakhand | dehradun – News in Hindi

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, उत्तराखंड में शुरू की गईं कुछ आर्थिक गतिविधियां

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को कहा कि लॉकडाउन के कारण ठप पड़ी आर्थिक गतिविधियों में से कुछ को शुरू कर दिया गया है. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 (COVID-19) से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण ठप पड़ी आर्थिक गतिविधियों में से कुछ को शुरू कर दिया गया है.

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने सोमवार को कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के कारण ठप पड़ी आर्थिक गतिविधियों में से कुछ को शुरू कर दिया गया है. कोविड-19 (COVID-19) से बचाव के लिए लॉकडाउन लागू किया गया था. मुख्यमंत्री रावत ने कहा, ‘कुछ रियायतें दी गई हैं. उघोग खोलने, निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति दी गई है. कृषि से जुड़ी दुकानें खोली गई हैं, मोटर मैकेनिक की दुकानें खोली गई हैं. एक तरह से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां थोड़ी-बहुत प्रारंभ कर दी गई हैं.’

जमातियों की वजह से कुछ दिक्कतें आईं
प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को नियंत्रण में बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ जमातियों की वजह से कुछ दिक्कतें आईं. कुछ लोग बाहर से आए और संक्रमित पाए गए लेकिन इसे नियंत्रित करने में स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस की भूमिका बहुत सराहनीय और प्रशंसनीय रही. उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग आगे रहकर काम कर रहे हैं, उससे समाज मानने लगा है कि सरकार किस ढंग से काम कर सकती है.

कोरोना से लड़ने में सामाजिक दूरी से बढ़िया कोई समाधान नहींकोरोना वायरस के खिलाफ संघर्ष में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के अलावा सामाजिक संगठनों की भूमिका को भी महत्वपूर्ण बताया. बाइस मार्च को (जनता कर्फ्यू) के दिन से चले आ रहे सहयोग को आगे भी बनाए रखने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने प्रदेशवासियों से कहा कि कोरोना वायरस किसी भी रूप में आक्रमण कर सकता है और इससे बचाव के लिए सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा से बढ़िया कोई समाधान नहीं है.

दुनियाभर में मारे जा चुके हैं एक लाख 65 हजार 257 से अधिक लोग
देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शनिवार तक दुनियाभर में एक लाख 65 हजार 257 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि देश में इससे सोमवार शाम 5 बजे तक कोविड-19 से संक्रमण के 14255 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 2841 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. अब तक देश में कोरोना वायरस से 559 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें – 

COVID-19: नोएडा सेक्टर 55 और ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी सील की गई

COVID-19: DM का आदेश, गौतमबुद्ध नगर में कोई निजी या सरकार ऑफिस नहीं खुलेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 20, 2020, 6:57 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button