देश दुनिया

किसानों ने खेत में दिया PM को सम्‍मान, गेहूं कटाई के समय लिखा मोदी | jodhpur farmers cuts wheat crop in shape of Modi to give respect to pm narendra modi covid 19 lockdown | nation – News in Hindi

खेत में किसानों ने लिखा पीएम मोदी का नाम, केंद्रीय मंत्री शेखावत ने शेयर की तस्वीर

किसानों ने खेत में लिखा ‘मोदी’.

राजस्‍थान के जोधपुर के ओसियां में किसानों ने अपने खेत में ‘मोदी’ लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) को सम्‍मान दिया है. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ये फोटो शेयर की है.

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बीच केंद्र सरकार की ओर से 20 अप्रैल से किसानों को दी गई सशर्त छूट को लेकर किसानों के बीच उत्‍साह का माहौल है. इस समय अधिकांश किसान गेहूं की कटाई कर रहे हैं. इस बीच जोधपुर के किसनों ने भी गेहूं की कटाई शुरू कर दी है. किसानों ने कटाई के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी जताया है. किसानों ने अपने खेत में गेहूं की कटाई के समय उससे ‘मोदी’ लिखा. उनकी यह फोटो वायरल हो रही है. इस फोटो को  केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शेयर किया है.

किसानों की यह फोटो केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर लिखा, ‘देश के अन्नदाताओं द्वारा PM मोदी जी के प्रति अगाध सम्मान और स्नेह को प्रतिबिंबित करती तस्वीर.’

 

उन्‍होंने आगे लिखा, ‘ओसियां, जोधपुर के जाखड़ कृषि फार्म ने गेहूं कटाई के समय “मोदी” लिखकर देश के करोड़ों किसानों द्वारा कोविड 19 संकट में प्रधानमंत्री जी द्वारा उठाए गये कदमों के प्रति आभार जताया.’

कोरोना वायरस के प्रसार ने पेशेवर जीवन के स्वरूप में महत्वपूर्ण बदलाव लाया है
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा था कि कोरोना वायरस के प्रसार ने पेशेवर जीवन के स्वरूप में महत्वपूर्ण बदलाव लाने का काम किया है और इन दिनों घर, नया दफ्तर और इंटरनेट बैठक कक्ष बन गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कॉरपोरेट सोशल नेटवर्किंग साइट ‘लिंक्डइन’ पर कहा, ‘‘ मैं भी इन दिनों ऐसे बदलाव को अपना रहा हूं, चाहे मंत्रिमंडल सहयोगियों, अधिकारियों और दुनिया के नेताओं के साथ बैठक हो.’’ उन्होंने कहा कि वक्त की जरूरत है कि हम ऐसे कारोबार और जीवनशैली के मॉडल के बारे में सोचे, जिसे आसानी से अपनाया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 20, 2020, 9:00 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button