छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के साहित्यकारों ने लिखा कोरोना जागरूकता हेतु खुला पत्र

*छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के साहित्यकारों ने लिखा कोरोना जागरूकता हेतु खुला पत्र 

सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-काव्य संसद डॉट ऑनलाइन (साहित्यिक मंच) ने साहित्य क्षेत्र से इतर होकर कोरोना काल के इस विपरीत समय में देशवासियों को समर्पित करते हुए छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के साहित्यकारों ने खुला पत्र लिखा,जिसमें सभी साहित्यकारों ने लोगों को जिम्मेदार नागरिक बनने,घर में रहकर केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशों का

 

पालन,सोशल डिस्टेंशिंग का पालन ,गरीबों की मदद करने,लॉकडाउन का पालन ,घर में रहकर अपनों के साथ वक्त बिताते हुए, ज्ञानवर्धक पुस्तकें पढ़ने की अपील की है।

संस्था के संस्थापक पुखराज यादव प्राज ने कहा कि खुला पत्र अभियान चलाकर हम कोरोना जागरूकता के लिए देशवासियों को जागरूक करना मुख्य उद्देश्य है। केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वार किये जा रहे आवश्यक पहल अद्वितीय एवं सराहनीय है। साथ ही इस पहल की शुरुआत कर कोरोना से लड़ने वाले योद्धाओं का समर्थन करते हैं।
सुन्दर लाल डडसेना”मधुर” ने कहा कि जब पूरा देश कोरोना रूपी महामारी से लड़ रहा है तो इस विपदा की घड़ी में हम कोरोना से लड़ने वाले जाबांज योद्धाओं (चिकित्सक, स्वास्थकर्मी एवं समस्थ स्वास्थ्य विभाग,पुलिस,सफाईकर्मी,किसान और जवान) के उत्साहवर्धन के लिए छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के एक-एक साहित्यकारों से खुला पत्र लिखने का संकल्प लिया।
इस अभियान में छत्तीसगढ़ के सभी जिलों साहित्यकारों ने भाग लिया जो इस प्रकार हैं-गरियाबंद से पुखराज यादव प्राज, महासमुन्द से सुन्दरलाल डडसेना, संतोष गुप्ता, राजनांदगांव से माधवी गणवीर, पद्मा साहू, कांकेर से मीरा आर्ची चौहान, कोरबा से गोमती सिंह, रायगढ़ से डीग्री लाल जगत, अजय पटनायक, कबीरधाम से महेन्द्र देवांगन माटी, कोण्डागांव से रश्मि अग्निहोत्री, स्वपन बोस, दिनेश विश्वकर्मा, रायपुर से नीता झा, मुंगेली से नागेश कश्यप, बस्तर से अंजली तिवारी मिश्रा, नारायणपुर धनेश यादव, जशपुर से सरस्वती चौहान, बलोदाबाजार-भाटापारा से परमानंद निषाद, सरगुजा से रेणुका तिर्की, जांजगीर-चाम्पा से फरूण यादव, बलरामपुर से पी. आर. निराला, सुकमा से शंभु कश्यप,बालोद से शैलेन्द्र चेलक, कोरिया से तारा पांडेय मुक्तांशा, विजेन्द्र अहीर, बिलासपुर से लक्ष्मण प्रसाद साहू, दुर्ग से सीमा साहू,प्रिया गुप्ता दंतेवाड़ा से मेघप्रकाश सेरपा एवं अन्य सदस्यों ने अपने अपने विचार ओपन लेटर के माध्यम से पटल पर रखें। समस्त साहित्यकारों के द्वारा लिखित ओपन लेटर डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट काव्यसंसद डॉट ऑनलाइन वेबसाईट पर संकलित है।

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button