देश दुनिया

कोरोना वायरस के 191 मरीजों ने दिल्ली सरकार के उड़ाए होश! ये है वजह-About 200 corona cases where source is untraced in delhi | nation – News in Hindi

कोरोना वायरस के 191 मरीजों ने दिल्ली सरकार के उड़ाए होश! ये है वजह

मेडिकल स्टाफ का कहना है कि कई मरीजों ने हॉस्पिटल को सही-सही जानकारी भी नहीं दी

अधिकारी इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि आखिर इन 191 लोगों में कैसे कोरोना (Coronavirus) फैल गया.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरना वायरस (Coronavirus) के संक्रण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. शुक्रवार तक यहां कोरोना मरीजों की संख्या 1707 तक पहुंच गई. लेकिन इसमें 191 लोग कैसे कोरोना की चपेट में आ गए इसका पता अभी नहीं चल सका है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 1707 में से 1080 मरीज निज़ामुद्दीन के मरकज से जुड़े हैं. स्थानीय स्तर पर संक्रमण के कुल 353 मामले हैं. इसके अलावा 83 लोग विदेश से यात्रा करके दिल्ली आए थे. लेकिन 191 मरीजों के बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चला है.

191 लोगों में कैसे कोरोना?
अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुतााबिक दिल्ली सरकार के अधिकारी इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि आखिर इन 191 लोगों में कैसे कोरोना फैल गया. लगातार इन मरीजों से बात हो रही है. इनसे पूछा जा रहा है कि इनके सम्पर्क में आने वाले लोगों में क्या कोरोना के कोई लक्ष्ण दिख रहे हैं. एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि हालांकि ये संख्या बहुत बड़ी नहीं है लगतार ट्रैक किए जा रहे हैं. कई लोग पूरी जानकारी भी नहीं दे रहे हैं. इसके अलावा कई लोग ये भूल भी गए हैं कि वो बीमार होने से पहले कहां-कहां गए थे.

बेहद जरूरी है ये आंकड़ामेडिकल स्टाफ का कहना है कि कई मरीजों ने हॉस्पिटल को सही-सही जानकारी भी नहीं दी है. हालांकि एक अधिकारी ने दावा किया कि जल्द ही उन्हें इस बात की कामयाबी मिल जाएगी कि आखिर उन्हें किससे कोरोना फैला. एक्सपर्ट्स का मानना है कि कोरोना के सोर्स का पता लगाना बेहद जरुरी है. तभी इसे फैलने से रोका जा सकता है.

दूसरे राज्यों के भी आते हैं मरीज
सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टर जुगल किशोर ने कहा, ‘दिल्ली में, अन्य राज्यों के कई मरीज़ हैं और उनके विवरणों को रिकॉर्ड करने और बनाए रखने में गलतियां होती रहती है. संख्या चिंताजनक नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से इसे ट्रैक करने की आवश्यकता है. स्वाइन फ्लू के प्रकोप के दौरान भी इस तरह के मामले सामने आए थे.’

ये भी पढ़ें:
कोरोना से देश में अब तक 480 लोगों की मौत, जानें क्या है आपके राज्य का हाल

करीम मोरानी ने कोरोना से जीती जंग, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर बोली ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 9:56 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button