देश दुनिया

लॉकडाउन: भीड़ ने चोर समझ कर 3 लोगों की पीट-पीटकर कर दी हत्या, अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहे थे सूरत-Mob in Maharashtra lynches three from Mumbai who were going to take part in funeral | maharashtra – News in Hindi

लॉकडाउन: भीड़ ने 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी, अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहे थे सूरत

महाराष्ट्र में चोरी के शक में 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या

महाराष्ट्र के पालघर जिले में ग्रामीणों के एक समूह ने चोर होने के संदेह पर तीन लोगों को कार से बाहर खींच पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी.

मुंबई. मुंबई से अंत्येष्टि (Funeral) में शामिल होने सूरत जा रहे तीन लोग मॉब लिचिंग (Mob lynching) का शिकार हो गए. महाराष्ट्र के पालघर जिले के पास भीड़ ने इन हमला कर दिया. गांव के लोगों ने चोर समझ कर इन पर हमला किया. इतना ही नहीं इस भीड़ ने पुलिस की गाड़ी पर भी हमला कर दिया. ग्रामीणों ने इन तीनों को कार से बाहर खींचा और पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी.

पुलिस वाले उन्हें बचा नहीं सके
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर शुरुआत में पहुंचे पुलिसकर्मी पीड़ितों को बचा नहीं सके क्योंकि हमलावरों की संख्या बहुत अधिक थी और भीड़ ने पुलिस वाहन में भी पीड़ितों की पिटाई की. कासा पुलिस स्टेशन के निरीक्षक आनंदराव काले ने कहा कि यह वीभत्स घटना बृहस्पतिवार को रात में 9.30 से 10 बजे के बीच हुई. उन्होंने कहा कि 100 से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

मुंबई से जा रहे थे सूरतपालघर के कलेक्टर कैलास शिंदे ने कहा, ‘कांदीवली के सुशील गिरी महराज, जयेश और नरेश यलगड़े ने सूरत में एक अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए किराए पर गाड़ी ली थी. लॉकडाउन के बावजूद ये तीनों मुंबई से करीब 120 किलोमीटर दूर जाने में कामयाब रहे.’

बच्चा चोर समझ कर हमला
पुलिस के मुताबिक आप-पास के गांव में पिछले कुछ दिनों से ये अफवाह चल रही थी कि कोई बच्चा चोर गैंग सक्रिय है. कहा जा रहा है कि करीब 10 बजे ये तीनों गांव के पास फॉरेस्ट गार्ड से बात कर रहे थे. इसके थोड़ी देर बाद यहां भीड़ जमा हो गई और इन तीनों पर हमला कर दिया. जब तक वहां पुलिस की टीम पहुंची तब तक भीड़ ने उसकी गांड़ी को रोड से नीचे गिरा दिया.

पुलिस पर भी हमला
बाद में 12 पुलिस वालों की वहां टीम पहुंची इन तीनों की किसी तरह से बचाया गया. शिंदे के मुताबिक बाद में करीब 400 लोगों की भीड़ ने पुलिस की गाड़ी पर भी हमला कर दिया. इस हमले में कई पुलिस वाले घायल भी हो गए. हालांकि ये भी दावा किया जा रही है कि पुलिस के सामने लोगों ने इन तीनों पर हमला कर दिया. फिलहाल पूरे मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: 20 अप्रैल से सभी नेशनल हाइवे पर शुरू हो जाएगी टोल वसूली

भारतीय नौसेना में कोरोना वायरस का बड़ा अटैक, एक साथ 20 जवान संक्रमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 7:21 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button