देश दुनिया

बंगाल में लॉकडाउन लागू करने के लिए केंद्रीय बलों की जरूरत पर करें विचार: धनखड़ – Consider the need of central forces to implement lockdown in Bengal- Dhankar | nation – News in Hindi

बंगाल में लॉकडाउन लागू करने के लिए केंद्रीय बलों की जरूरत पर करें विचार: राज्यपाल धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा राज्य में लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, राज्य सरकार सामाजिक दूरी कायम रखने या धार्मिक समागमों पर रोक लगाने में विफल रहे हैं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार पर आरोप लगाया कि वह सोशल डिस्टेंसिंग कायम करने और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने में विफल रही है, इसलिए उसे सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) लागू कराने के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों को तैनात करने की जरूरत पर विचार होना चाहिए.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा. राज्य सरकार के अधीन पुलिस और प्रशासन शत प्रतिशत तरीके से सामाजिक दूरी कायम रखने या धार्मिक समागमों पर रोक लगाने में विफल रहे हैं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए.’

राज्यपाल ने कहा कि लॉकडाउन सफल होना चाहिए और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की जरूरत पर विचार होना चाहिए. धनखड़ और राज्य सरकार के बीच कई मुद्दों पर मतभेद रहे हैं.

धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 3 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन पर एक अन्य ट्वीट कर कहा, प्रोटोकॉल के पालन में अपना 100% देना और जरूरतमंद लोगों की मदद करना हमारी संस्कृति की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं में से एक है.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से 37 लोगों की मौत हो गई. राज्य 23 नए केस मिलने से संक्रमितों की संख्या 213 पर पहुंच गई. देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 10,815 है. इससे संक्रमित होकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को 353 हो गई है.

ये भी पढ़ें: जानिए, चीन ने फिर 6 दिनों में कैसे बना लिया 13 मंजिला अस्पताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 15, 2020, 2:07 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button