देश दुनिया

Covid-19: मुंबई का एक और अस्पताल कोरोना की चपेट में, 35 कर्मचारी पॉजिटिव, 10 more staffers at Bhatia Hospital Corona positive in Mumbai | maharashtra – News in Hindi

Covid-19: मुंबई का एक और अस्पताल कोरोना की चपेट में, 35 कर्मचारी पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक 178 लोगों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस (Coronavirus) से अब तक 178 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से 100 से ज्यादा लोगों की मौत मुंबई में गई है.

नई दिल्ली. दुनिया में कहर बनकर टूटे कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भारत में अब तक 375 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. देश में सबसे खराब स्थिति महाराष्ट्र (Maharashtra) की है. राज्य में कोविड-19 (Covid-19) की वजह से 178 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें 100 से अधिक मौतें मुंबई में हुई हैं. मुंबई में कई अस्पतालों के स्टाफ ही इस वायरस की चपेट में आ गए हैं, जिससे इलाज भी मुश्किल हो रहा हे.

मुंबई के भाटिया हॉस्पिटल (Bhatia Hospital) में मंगलवार को 10 और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए. अब अस्पताल के स्टाफ में से ही 35 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक भाटिया हॉस्पिटल अब शहर का दूसरा ऐसे अस्पताल बन गया है, जहां का स्टाफ बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव है. पहले नंबर पर वॉकहार्ट हास्पिटल है, जिसके 52 स्टाफर इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

मुंबई में अब हेल्थकेयर से जुड़े कुल 137 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. यानी, शहर के कुल कोरोना पॉजिटिव में से 8% स्वाथ्य सेवाओं से जुड़े लोग हैं. इस बीच बीएमसी ने वॉकहार्ट हॉस्पिटल को कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की इजाजत दे दी है. वह मुंबई के उन छह चुनिंदा अस्पतालों में से एक है, जिन्हें कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए चिन्हित किया गया है. इससे पहले वॉकहार्ट हॉस्पिटल पर 14 दिन के लिए इलाज रोक दिया गया था.

मुंबई के ही जसलोक हॉस्पिटल की ओर से कहा गया है कि उसके यहां इलाज फिर से शुरू हो गया है. इस अस्पताल के 21 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद यहां इलाज पर रोक लगा दी गई थी.एडिशनल म्यूनिसिपल कमिश्नर सुरेश ककानी ने बताया कि मुंबई के अस्पतालों को तीन कैटेगरी में बांटा गया है. ये हैं कोविड केयर सेंटर, कोविड हेल्थ सेंटर और डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल. पहले तरह के सेंटर में उन लोगों को भर्ती किया जाएगा, जो संदिग्ध मरीज होंगे. दूसरे तरह के सेंटर में सामान्य पॉजिटिव मरीज और तीसरे तरह के अस्पताल में गंभीर मरीज भर्ती किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: 

Coronavirus: अमेरिका में 2 साल तक पास नहीं आ सकेगा कोई, रहेगी सोशल डिस्टेंसिंग

4500 से ज्‍यादा जरूरतमंद लोगों का पेट पर रहा है भोपाल का ‘कोरोना’ लंगर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 15, 2020, 3:34 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button