देश दुनिया

COVID 19: Max हॉस्पिटल के 150 कर्मचारियों को Corona का खतरा, क्वारेंटाइन में गए Over 150 staff members, including doctors and nurses of Max Hospital in Saket under self-quarantine nodss | delhi-ncr – News in Hindi

Delhi COVID-19 Updates: Max हॉस्पिटल के 150 कर्मचारियों को Corona का खतरा, क्वारेंटाइन में गए

कोरोना संक्रमित बच्चों की तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई

साकेत स्थित मैक्‍स हॉस्पिटल के 150 कर्मचारियों में बड़ी संख्‍या डॉक्‍टरों और नर्सों की है. ये सभी दो मरीजों के संपर्क में आए थे, जिन्हें हृदय संबंधी बीमारी के लिए भर्ती किया गया था. बाद में वे दोनों कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) निकले थे.

नई दिल्ली. कोरोना (Coronavirus) का बढ़ता संक्रमण रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब इसने अपनी चपेट में डॉक्टरों, चिकित्साकर्मियों और पुलिस को भी लेना शुरू कर दिया है. सूचना के अनुसार, दिल्ली के साकेत में स्थित मैक्स हॉस्पिटल में कार्यरत 150 लोग सेल्फ क्वारेंटाइन में चले गए हैं. ये सभी लोग दो मरीजों के संपर्क में आए थे, जिन्हें हृदय संबंधी बीमारी के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था और बाद में ये लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बताया जा रहा है कि इन 150 लोगों में बड़ी संख्या डॉक्टरों और नर्सों की है.

यहां भी डॉक्टरों में संक्रमण
वहीं, दिल्ली के स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में अब कोरोना वायरस के 3 और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें एक मरीज, एक उस मरीज का अटेंडेंट और एक सिक्योरिटी गार्ड शामिल है. इसके साथ ही कैंसर अस्‍पताल में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 28 तक पहुंच गया है. इससे पहले इसी अस्पताल के डॉक्‍टर और मेडिकल स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आ चुकी है. कुल मिलाकर इस अस्पताल में अब तक 28 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

दरअसल, संक्रमण का मामला तब शुरू हुआ था जब इस अस्पताल के एक डॉक्टर का भाई ब्रिटेन से आया. इसके बाद अस्पताल में काम करने वाला एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गया. इसके बाद से ही अस्‍पताल में लगातार पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं.दिल्‍ली में अब तक 1154 संक्रमित
बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि दिल्ली पुलिस के एक सहायक सब इंस्पेक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. इसकी पुष्टि रविवार को हुई थी. 50 साल के इस पुलिसकर्मी ने 8 अप्रैल को अंतिम दिन ड्यूटी की थी. लेकिन अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि ये पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हुआ है या नहीं. एएनआई के अनुसार, इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के में कार्यरत तीन कर्मी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना के 85 नए मामले सामने आने की जानकारी मिली थी. बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के 1154 मामले सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi COVID-19 Updates: कैंसर अस्पताल में तीन और लोग हुए संक्रमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 13, 2020, 9:33 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button