छत्तीसगढ़

प्रशासन ने महिला समूह को उपलब्ध कराया हाथ ठेला-सब्ज़ी स्टॉल रोज़ मिलेंगे फल और सब्जी

प्रशासन ने महिला समूह को उपलब्ध कराया हाथ ठेला-सब्ज़ी स्टॉल
रोज़ मिलेंगे फल और सब्जी नारायणपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-
– देश में जहां कोराना वायरस की रोकथाम व नियंत्रण के लिए लोग एक जुटता के साथ खड़े हैं। वहीं नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर की ग्रामीण महिलाओं के साथ ही ग्राम बेनूर की संतोषी महिला स्व सहायता समूह की सुश्री आसमती और
छोटेडोंगर रोशनी महिला समूह की सुश्री पूर्णे आदिवासी महिलाएं ‘‘नो प्रॉफिट नो लॉस‘‘ पर फल-सब्जियां बेचने अभिनव पहल की। इससे प्रेरित होकर अन्य महिला समूह आगे आयी हैं। कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा और सीईओ जिला पंचायत श्री प्रेमकुमार पटेल की विशेष पहल पर ग्राम धौड़ाई, बाकुलवाही और बेलगाँव की बिहान महिला स्व सहायता समूह को हाथ ठेला और स्टॉल उपलब्ध कराया गया है। जिसमें महिला स्व सहायता समूह के सदस्य द्वारा अनुमोदित दर पर सब्जियां और फल बेचे जा रहे हैं। 
लॉकडाउन के कारण स्थानीय हॉट-बाजार बंद होने से ग्रामीणों को  फल-सब्जी आदि लेने में दिक्कत हो रही थी। खासकर बुर्जुग और अन्य रोग से पीड़ित व्यक्तियों को । नारायणपुर सहित बस्तर के अधिकांश ग्रामीण इलाकों में जरूरी समान खरीदने का एक मात्र स्थान होता है। केवल साप्ताहिक हॉट-बाजार जो कि अभी बंद है।
इसके लिए स्थानीय स्वसहायता समूह की आदिवासी ग्रामीण महिलाएं आगे आयी। लोगों की रोजमर्रा की जरूरत की चीजें फल-सब्जी और किराना सामग्री के ठेले-दुकान खोलने की शुरूआत की गई है। इन हाथ ठेलों में तरबूज, सेब, अनार, अंगूर के साथ ही सब्जी भी ‘‘नो प्रॉफिट नो लॉस‘‘ पर बेचा जा रहा है। वहीं नारायणपुर में किराना दुकान संचालित है। लोग अपनी-अपनी जरूरत के हिसाब से खरीदी कर रहे हैं और इनके सराहनीय कार्य की प्रशंसा भी कर रहे हैं।
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button