छत्तीसगढ़

कोरोना की चैन तोड़ने, घर पर रहना होगा -कलेक्टर श्री एल्मा जिले में है लॉक डाउन, लोग बेवजह घर से न निकलें-पुलिस अधीक्षक

कोरोना की चैन तोड़ने, घर पर रहना होगा -कलेक्टर श्री एल्मा
जिले में है लॉक डाउन, लोग बेवजह घर से न निकलें-पुलिस अधीक्षक
सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें
नारायणपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़– कोरोना वायरस (कोविड-19) की गंभीरता को देखते हुए  कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने आज कलेक्टोरेट में कोर कमेटी के सदस्यों और स्थानीय व्यावसायिकों, मीडिया प्रतिनिधियों और बैंक, पेट्रोल पंप, घरेलू गैस सप्लायर एजेंसियों की बैठक ली। उन्होंने कोरोना वायरस (कोविड-19) के संबंध में भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर कहा कि 24 मार्च से नारायणपुर के समस्त सीमा क्षेत्र में पूर्णता तालाबंदी ( लॉक डाउन) करने के आदेश जारी कर दिए है। जैसा आप सभी को मालूम है कि प्रधानमंत्री द्वारा कल रात्रि 8 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन में पूरे भारत देश में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन करने का संदेश दिया था। जिसका लिखित में भी आदेश प्राप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को बेवजह मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं है। सड़कों पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों और चिकित्सकों और स्टाफ को अस्पतालों में ईलाज के दौरान स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से मास्क पहनें। उन्होंने बताया कि विभिन्न राज्यों के शहरों से वापस लौटे श्रमिकों को चिन्हांकित कर यह घर आइसोलेशन (विशेष निगरानी) में है का स्टीकर चस्पा किये जा रहे हैं। 
उन्होंने उपस्थित सभी से आग्रह किया कि कोरोना वायरस की चैन तोड़े तभी हम सब चैन से रह सकते हैं। इसके लिए सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंश) बनाये रखें। तभी हम इस चैन को तोड़ सकते हैं। इसलिए आप सभी लोगों को घरों में रहने के लिए जागरूक करें। राज्य सरकार द्वारा दिये गये आदेशांे का गंभीरता से पालन करें। कलेक्टर ने कहा कि घरों में जाकर दूध बांटने वाले दुध विक्रेता एवं न्यूज पेपर हॉकर प्रातः 6.30 बजे से प्रातः    9.30 बजे तक लॉकडाउन से मुक्त रहेंगे। दुकानदार और पेट्रोल पंप मालिकों से भी कहा कि वे अपने ग्राहकों को भी दूरी बनाने कहें। 
पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने कहा कि लोग बेवजह घर से बाहर न निकलें। जरूरी होने पर परिवार का एक सदस्य ही घर का जरूरी एक-दो दिन के लिए लाये। उन्होंने मीडिया कर्मियों के पास जारी करने कहा और उनसे भी कहा कि वे भी जरूरी होने पर ही प्रचार-प्रसार हेतु घरों से निकलें। उन्होंने अधिकारी-कर्मचारिरयों से कहा कि बाजार के लिए बार-बार न निकलें सभी काम एक बार में निपटायें। बिना काम के बाहर निकलने पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि वे भी आसपास और सगे-संबंधियों को घर से बाहर न निकलने हेतु मोबाईल के जरिये सरकारी आदेशों का पालन करने और घरों से न निकलने को कहें। आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं के आवागमन को छोड़कर जिले की सभी सीमाओं को सील किया गया है। किसी भी माध्यम से जिले से बाहरी लोगों के आगमन को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया गया है।
जिले में समस्त सार्वजनिक परिवहन सेवायें, जिसमें निजी बसें, टैक्सी, ऑटो-रिक्शा, बस, ई-रिक्शा इत्यादि का परिचालन भी बंद रहेगा। केवल अत्यावश्यक सेवाएं मेेडिकल सेवा वाले, अस्पताल एवं आवश्यक वस्तुओं/सेवाओं के उत्पादन एवं उनके परिवहन का कार्य कर रहे हैं। बिजली विभाग, पानी, सिवरेज, बैंक, एटीएम, बीपीओ, टेलीकम्यूनिकेशन विभाग खुले रहेंगे। इसके अलावा फल, सब्जियां, अस्पताल, मेडिकल की दुकानों के साथ पेट्रोल पंप, एलपीजी, सीएनजी खुलें रहेंगे। 
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button