छत्तीसगढ़

जिले में जागरूकता के परिणाम स्वरूप कोरोना के एक भी संदिग्ध प्रकरण नही

जिले में जागरूकता के परिणाम स्वरूप कोरोना के एक भी संदिग्ध प्रकरण नही

सजगता बनाएं रखें , सोशल मीडिया में भ्रामक जानकारी न फैलाएं- कलेक्टर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-कवर्धा। कोरोना से निपटने के लिए जिले में निजी व सरकारी अस्पतालों में सम्पूर्ण व्यवस्था कर ली गई है। जिला कलेक्टर अवनीश कुमार शरण की निगरानी में आज दिनभर विदेश व बाहर राज्यों से आने वाले लोगों को होम आइसोलेशन के लिए स्वास्थ्य दल द्वारा जागरूक किया गया। लगातार सोशल मीडिया व वन टू वन लोगों से मिलकर कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है।
*निजी व सरकारी अस्पतालों में क्या है व्यवस्थाएं*
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश कुमार तिवारी ने कोरोना से निपटने की तैयारियों के सम्बंध में बताया कि जिले भर के निजी व शासकीय अस्पतालों को मिलाकर कुल 804 बेड आइसोलेटेड हैं, कुल 51 आईसीयू की व्यवस्था है। इसी प्रकार 11 वेंटिलेटर की भी व्यवस्था जिले में है। डॉ तिवारी ने बताया कि जिले में 101 प्रशिक्षित चिकित्सकों को मुस्दैत रखा गया है।
*जिले में अब तक नही हैं एक भी संदिग्ध प्रकरण*
डॉ तिवारी ने बताया कि जिले में कलेक्टर अवनीश कुमार शरण द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से जिले की जनता को बचाने के लिए भीड़ न करने व बाहर राज्यों से आने वालों की जानकारी उपलब्ध कराने की अपील की गई थी। उक्त अपील को स्वीकारते हुए आज लोगों ने सजगता दिखाई और बाहर देश अथवा राज्यों से आने वाले लोगों की सूची उपलब्ध कराई गई। उक्त जानकारियों के आधार पर स्वास्थ्य दल द्वारा लगातार सर्विलेंस किया गया और लोगों को घर पर ही सुरक्षित रहने की सलाह दी गई। 28 दिन के भीतर यदि किसी प्रकार की स्वास्थ्य गत समस्या होती है तो तत्काल स्वास्थ्य दल अथवा कंट्रोल रूम में जानकारी प्रदाय करने की हिदायत भी लोगों को दी गई है। डॉ तिवारी ने बताया कि सबकी सजगता के परिणामस्वरूप अब तक जिले में एक भी संदिग्ध प्रकरण दर्ज नही हुआ है।
*बंदी गृह के कैदियों की भी जानकारी ली गई*
जिला जेल में बाहर राज्यों से आने वाले बंदियों को स्वास्थ्यगत निगरानी में रखने के लिए जेलर को कहा गया है। जेलर ने स्वास्थ्य दल को जानकारी में बताया कि 2 बंदी कल बाहर राज्यों से आये हैं , उन्हें स्वास्थ्य जांच उपरांत अलग बैरक में रखा गया है।
*बस स्टैंड व जिले के बॉर्डर में भी स्वास्थ्य दल की रही मुस्तैदी*
स्वास्थ्य दल द्वारा बस स्टैंड, व जिले के बॉर्डर पर मुस्तैदी दिखाते हुए सभी आगंतुकों की जानकारी ली व सभी को कोरोना से बचाव के बारे में विस्तृत जानकारियां प्रदान की गई।
*सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी प्रेषित करने वाले पर एफ आई आर दर्ज*
सोशल मीडिया में पंडरिया विकासखण्ड में कोरोना वायरस संदिग्ध मरीज मिलने सम्बधी भ्रामक व झूठी जानकारी प्रसारित करने वाले व्यक्ति के खिलाफ तत्काल एफ आई आर दर्ज करने का आदेश जिला कलेक्टर अवनीश कुमार शरण द्वारा दिया गया है। श्री शरण ने लोगों से भ्रामक जानकारी से बचने और ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button