छत्तीसगढ़

मैराथन के रंग में रंगा जिले का हर कोना  मैराथन के लिए सड़कों पर की जा रही आकर्षक पेन्टिग नगर का हर वासी धावकों के स्वागत के लिए बेताब मंत्री श्री कवासी लखमा धावकों का उत्सावर्धन के लिए मैराथन में होंगे शामिल

मैराथन के रंग में रंगा जिले का हर कोना 
मैराथन के लिए सड़कों पर की जा रही आकर्षक पेन्टिग
नगर का हर वासी धावकों के स्वागत के लिए बेताब
मंत्री श्री कवासी लखमा धावकों का उत्सावर्धन के लिए मैराथन में होंगे शामिल
नारायणपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-छत्तीसगढ़ के वाणिज्यिक (आबकारी) एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, विधायक कोण्डागांव श्री मोहन मरकाम सहित नारायणपुर विधायक श्री चंदन कश्यप धावकों के उत्साहवर्धन के लिए मैराथन दौड में शामिल होंगे। नगरीय क्षेत्र नारायणपुर सहित माड़ ईलाके का हर कोना मैराथन के रंग में पूरी तरह रंगा नजर आने लगा है। यहां का हर वासी धावकों के स्वागत के लिए बेताव दिख रहे है। मुख्य बाजारों के साथ ही मैराथन वाले रास्तों पर रंग-बिरंगे, रंगो-पेन्टों से आकर्षक पेंटिंग कर सजाया-संवारा जा रहा है। स्थानीय
युवाओं, पत्रकारों, गणमान्य नागरिकों द्वारा मैदान स्थल को आकर्षक तरीके से तैयार किया जा रहा है। राज्य और राज्य के बाहर से आने वाले धावकों को कोई असुविधा न हो, इसके लिए बस स्टैण्ड सहित तीन मुख्य स्थानों पर कन्ट्रोल रूम स्थापित किए गए। जहां वे आने वाले धावकों को ठहरने और भोजन व्यवस्था के साथ ही अन्य चाही गई जानकारी से अवगत करा रहे है। धावकों का आना शुरू हो गया है। राज्य उड़िसा और सरगुजा के कुछ धावक नारायणपुर आ चुके हैं। कल 7 फरवरी तक बाहर के अधिकांश धावक नारायणपुर पहुंच जायेंगे। 
मैराथन का मुख्य उदेश्य अबूझमाड़ में पूरी तरह शांति हो और देश-विदेश के धावकों के साथ यहां आने वाले लोग आदिम संस्कृति की संरक्षण स्थली अबूझमाड़ को बूझ-जान-पहचान सकें। इसके साथ ही अबूझमाड़ की आदिवासियों की परम्परिक रीति- रिवाज, संस्कृति को नजदीक से देख समझ सकें । 
बतादें कि अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन की शुरूआत 10 जनवरी 2019 से हुई थी । पहली आयोजित मैराथन में छत्तीसगढ सहित देश के विभिन्न राज्यों और केन्या देश सहित लगभग 5000 धावकों ने ऑनलाईन पंजीयन कराया था। इस बार दूसरी मैराथन में धावकों के पंजीयन का आंकड़ा 11000 को पार कर गया है। मैराथन आयोजन में जिला और पुलिस प्रशासन के साथ-साथ प्रिन्ट-इलेक्ट्रानिक मीडिया प्रतिनिधि, समाजसेवी संगठन, जिला व्यापारी संघ, गणमान्य नागरिक पूरे उत्साह और निःस्वार्थभाव से आयोजन को सफल बनाने में लगे है। 
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button