छत्तीसगढ़

उपमुख्य श्री विजय शर्मा के प्रयासों से बुजुर्ग महिला को मिला जीवनदान, महिला बच्चेदानी से 12 किलोग्राम का मल्टीपल ओवेरियन सिस्ट (गांठ) का हुआ सफल ऑपरेशन

उपमुख्य श्री विजय शर्मा के प्रयासों से बुजुर्ग महिला को मिला जीवनदान, महिला बच्चेदानी से 12 किलोग्राम का मल्टीपल ओवेरियन सिस्ट (गांठ) का हुआ सफल ऑपरेशन

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा और कलेक्टर श्री महोबे ने सफल ऑपरेशन होने पर चिकित्सको की पूरी टीम को बधाई दी

कवर्धा, 29 अगस्त 2024। उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा के प्रयासों से कबीरधाम जिले सुदूर वनांचल क्षेत्र में रहने वाली सुकरतीन मेश्राम को नया जीवन मिला है। वह 60 वर्ष की है। जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम में लगभग 4 घण्टे की कड़ी मेहनत से महिला की बच्चेदानी से 12 किलोग्राम का मल्टीपल ओवेरियन सिस्ट (गांठ) का सफल ऑपरेशन किया। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने सीएमएचओ और सिविल सर्जन से सफल ऑपरेशन की पल-पल की खबर लेते रहे। महिला की सफल ऑपरेशन पर उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा और कलेक्टर श्री महोबे ने चिकित्सको की पूरी टीम को बधाई प्रेषित की।
उल्लेखनीय है कि उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा के निर्देशानुसार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग जिला कबीरधाम के तत्वाधन पिछले दिनों 19 अगस्त को जिले के दूरस्थ और वनांचल झलमला में स्वस्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। बैगा बाहुल्य क्षेत्र तहसील बोड़ला अंतर्गत सुकरतीन मेश्राम उम्र 60 वर्ष निवासी महलीघाट बोक्करखार-चिल्फी तहसील बोडला की रहने वाली है। वह वनांचल क्षेत्र ग्राम झलमला में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में उपचार के लिए पहुंची अपना निःशुल्क इलाज कराया।
शिविर में उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों द्वारा चिन्हांकित किया गया। डॉ. विवेक चन्द्रवंशी खण्ड चिकित्सा अधिकारी बोड़ला द्वारा डॉ. केशव ध्रुव सिविल सर्जंन जिला चिकित्सालय कबीरधाम से संपर्क कर जिला चिकित्सालय कबीरधाम में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जिसका जिला चिकित्सालय कबीरधाम में सोनोग्राफी जांच और अन्य जांच किया गया। इसके बाद जिसके 23 अगस्त को 12 कि.ग्रा. का मल्टीपल ओवेरियन सिस्ट (गांठ) का सफल ऑपरेशन किया गया।
सिविल सर्जन डॉ केशव ध्रुव ने बताया कि वर्तमान में उक्त महिला की स्थिति सामान्य और स्वस्थ है। उक्त सफल चिकित्सकीय उपचार में जिला चिकित्सालय कबीरधाम के डॉ. मंजूषा यादव (स्त्रीरोग विशेषङ्ञ), डॉ. अर्पित यादव (सर्जरी विशेषज्ञ) डॉ. कवियर्सन (निश्चेतना विशेषज्ञ), डॉ. अजित शंकलेजा, समस्त ऑपरेशन थियेटर स्टॉफ और शिवगोपाल ठाकुर का योगदान सराहनीय रहा।

Related Articles

Back to top button