देश दुनिया

Smart Meter नहीं लगाया तो पूरे गांव की काट दी बिजली, फिर हुआ कुछ ऐसा; जिसके चलते विभाग को टेकने पड़े घुटने

इस बात से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। बिना सूचना ट्रांसफार्मर से कनेक्शन काटे जाने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। इसके खिलाफ गांव के सैकड़ों स्त्री-पुरुष रविवार को सड़क पर उतर गए। पताही से शिवहर जाने वाली सड़क को सुगापीपर चौरिया टोला के समीप जाम कर दिया गया।

सड़क पर टायर जलाते हुए बांस-बल्ला लगाकर आवागमन को पूरी तरह अवरूद्ध कर दिया गया। लोग घंटों विरोध प्रदर्शन करते रहे। इसकी जानकारी मिलने पर पताही थाना के दारोगा अजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। इसके बाद सड़क जाम हटाया गया।

पुराने मीटर से बिजली जलाना चाहते हैं लोग

वहीं, बिजली विभाग के जेई नरेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर पुनः बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग द्वारा जबरन प्री-पेड मीटर लगाया जा रहा है। ऐसा करने से मना करने के बाद बिना सूचना के सुगापीपर चौरिया टोला में शनिवार की सुबह से ही बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। बिजली कर्मी दबंगई और धांधली कर रहे हैं। इधर, जेई नरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि दो दिन पूर्व इस टोला में स्मार्ट मीटर लगाने के लिए टीम को भेजा गया था। परंतु उक्त टोला के निवासियों द्वारा स्मार्ट मीटर लगाने से मना कर दिया गया।

इसको लेकर इस टोला की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई थी। इसी को लेकर यह हंगामा हुआ है। अब बिजली आपूर्ति चालू कर दी गई है। सोमवार से स्मार्ट मीटर लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button