छत्तीसगढ़

सामुदायिक पुलिसंग के तहत बॉर्डर स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

सामुदायिक पुलिसंग के तहत बॉर्डर स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजनकबीरधाम-खैरागढ़ पुलिस और ग्रामवासियों के संयुक्त तत्वावधान में किया गया आयोजनकवर्धा। पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगाँव रेंज राजनंदगाँव श्री दीपक कुमार झा के निर्देश पर राजनांदगाँव रेंज के सभी थाना चौकी में सामुदायिक पुलिसंग के तहत विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक कबीरधाम डॉ. अभिषेक पल्लव, पुलिस अधीक्षक खैरागढ़ श्री त्रिलोक बंसल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार, श्री पुष्पेन्द्र बघेल के मार्गदर्शन में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत सीमा स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन थाना सालेवारा जिला खैरागढ़ अंतर्गत ग्राम बासभीरा में किया गया। ग्रामीणों के आमंत्रण पर कबीरधाम, खैरागढ़ पुलिस के अधिकारी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर शामिल हुए। कबड्डी प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश की सीमा के नक्सल प्रभावित गांवों सहित कबीरधाम, खैरागढ़ के टीमों ने भाग लिया।
कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कबीरधाम पुलिस की ओर से रेंगाखार थाना प्रभारी श्री झुमुक लाल शाण्डिल्य शामिल हुए। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि इस प्रकार का आयोजन जिले के सभी थानों में समय-समय पर कराया जा रहा है। जिसका उदेश्य मात्र एक है कि जनता और पुलिस को आपस में जोडे रखना, ताकि हर प्रकार से आमजनो को अपराध मुक्त, नशा मुक्त, पुलिस से मधुर संबंध स्थापित कर आम लोगो के बीच सरलता से पहुंचा जा सके और शासन प्रशासन के नियमों कि जानकारी जन जन तक पहुंचाई जा सके। उन्होंने यातायात नियमों के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया और हम सब को इन नियम का पालन करना चाहिए ताकि वाहन दुर्घटनाओं से बचा जा सके। उन्होंनें धोखाधड़ी से बचने और धोखाधड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों से दूर रहने तथा उनके रोकथाम के उपाय सभी को बताया गया।
उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक कबीरधाम डॉ. अभिषेक पल्लव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार, श्री पुष्पेन्द्र बघेल, श्री संजयधुर्वे (डीएसपी नक्सल आपरेशन,) के निर्देशन में कबीरधाम पुलिस द्वारा लगातार जिले में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित ग्रामों में विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कराया जा रहा है इसके साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर, शिक्षा से वंचित विद्यार्थियों को हर संभव मदद किया जा रहा है। पुलिस विभाग द्वारा वनांचल के आदिवासी युवाओं को भी मुख्य धारा में जोड़ा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button