Uncategorized

DA Hike latest News: सरकारी कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, रक्षाबंधन से पहले महंगाई भत्ते का हो सकता है ऐलान

रायपुर: CG DA Hike latest News छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। रक्षाबंधन से पहले महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि प्रदेश सरकार 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डीए में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि इसकों लेकर अभी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है कि रक्षाबंधन से पहले सरकारी कर्मचारियों को खुशियों को सौगात मिल सकती है।

Read More: इन पांच राशि वालों को आज मिलने वाला है 3 गुना लाभ, खु​लेगा किस्मत ​का पिटारा, बढ़ेगा यश… 

15 अगस्त को मिल सकता है बड़ा तोहफा

CG DA Hike latest News आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत हैं। वहीं केंद्र के कर्मचारियों और पेंशनरों का डीए 50 प्रतिशत है। जिसके चलते प्रदेश के सरकारी कर्मचारी लंबे समय से डीए में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि 15 अगस्त के मौके पर राज्य सरकार कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत से बढ़ाकर 46 प्रतिशत कर सकते हैं।

Read More: T20 World Cup Bangladesh: बांग्लादेश से छीन जाएगी टी-20 विश्वकप की मेजबानी!.. तख्तापलट और हिंसा के बीच ICC ले सकता हैं बड़ा फैसला..

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने वित्त मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात की थी। प्रतिनिधि मंडल ने संगठन महामंत्री पवन साय को बताया कि चुनावी समय में किए वादे से कर्मचारियों में निराशा का माहौल है। संगठन महामंत्री ने प्रतिनिधि मंडल की बातों को सुनने के बाद हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया और वित्त मंत्री ओपी चौधरी तक कर्मचारियों की मांग को पहुंचाया।

Read More: Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में आज भारत को पदक की उम्मीद, नीरज चोपड़ा और विनेश फोगाट का दिखेगा एक्शन… 

मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री को पूर्ववर्ती सरकार के दौरान बकाया डीए के एरियर्स, एलबी संवर्ग सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के संदर्भ में भाजपा के घोषणा पत्र में किए गए वायदे को पूरा करने की मांग करते हुए राज्य के कर्मचारियों की सरकार से की जा रही अपेक्षाओं से अवगत कराया।

Read More: Nagarnar Steel Plant Accident: स्टील प्लांट में बड़ा हादसा, टनल फर्नेस में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, 4 लोग झुलसे 

जिस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि चुनाव में दिए गए मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए सरकार को कुछ समय दीजिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो भी वायदा किया है, उसे पूरा करेंगे। मंत्री चौधरी ने कहा कि चुनावी घोषणापत्र में दिए गए “मोदी की गारंटी” के संदर्भ में चर्चा हुई। इस दौरान मंत्री ओपी चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि, जल्द ही देय तिथि से लंबित 4% महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button