छत्तीसगढ़

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक *वर्ष 2047 तक भारत को एक वैश्विक विनिर्माण हब बनाना है

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक *वर्ष 2047 तक भारत को एक वैश्विक विनिर्माण हब बनाना है*
*पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा बिल्हा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम और बैठकों मे हुए शामिल।*

छत्तीसगढ़ बिलासपुर भूपेंद्र साहू ब्यूरो रिपोर्ट
बिल्हा विधानसभा – पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा बिल्हा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों एवं बैठकों में शामिल हुए। इस अवसर पर संभाग स्तरीय संवाद कार्यक्रम अमृतकाल छत्तीसगढ़ विजन @2047 में शामिल होकर कार्यक्रम को सम्बोधित किया इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विज़न 2047 भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है जिसका लक्ष्य भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाना है। भारत की आजादी के 100वें वर्ष तक, देश को आर्थिक रूप से मजबूत, सामाजिक रूप से न्यायपूर्ण और तकनीकी रूप से उन्नत बनाने का लक्ष्य है। जिसके अंतर्गत उच्च वृद्धि दर, रोजगार सृजन, निर्यात को बढ़ावा देना और गरीबी कम करना सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता और आवास सुनिश्चित करना, डिजिटल इंडिया को और मजबूत बनाना, नवाचार को बढ़ावा देना और वैज्ञानिक अनुसंधान को प्रोत्साहित करना आदि है।

तत्पश्चात बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के बोदरी एवं सरगाव मंडल की कार्यसमिति की बैठक ली। इस मौके उन्होंने कहा कि 15 साल प्रदेश सरकार का विकास और 10 साल केंद्र की मोदी सरकार का विकास जन-जन तक पहुंचे।छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में छत्तीसगढ़ का तेजी से विकास होगा। हम सब मिलकर काम करेंगे। छत्तीसगढ़ व देश का गौरव बढ़ाने काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिल्हा के विकास के लिए काम करते आ रहे है उसी प्रकार हम आगे भी इसी तरह निस्वार्थ भाव से कार्य करते रहेंगे।

इसके साथ ही बिल्हा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत हरिहर केदार क्षेत्र मदकू द्वीप मे सावन सोमवार के पावन दिवस पर जलेश्वर महादेव के दर्शन कर आशीर्वाद लिये साथ ही संगठन महामंत्री पवन साय के साथ आश्रम स्वामी रामस्वरूप दास महाराज से आशीर्वाद लिए एवं मदकू द्वीप के जीर्णोद्धार व विकास हेतु विभिन्न विषयों पर भी चर्चा किए जिससे धार्मिक एवं पर्यटन स्थल के रूप मे विकसित हो सके। इस अवसर पर डॉ देवेन्द्र कौशिक, श्रीमती अंबालिका साहू, पंकज वर्मा, मनीष साहू, राजेन्द्र वैष्णव, सहित प्रमुख कार्यकर्ताओं उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button