Uncategorized

Mahindra Thar 5-Door Launch Date : 15 अगस्त को बड़ा धमाका करेगी महिंद्रा, लॉन्च करेगी Thar 5-Door, कीमत और फीचर्स जानें यहां

नई दिल्ली : Mahindra Thar 5-Door Launch Date : वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने 15, 2020 को दूसरी पीढ़ी की थार को 3 दरवाजों वाले फॉर्मेट में लॉन्च किया था। वहीं अब ठीक चार साल बाद 15 अगस्त 2024 को महिंद्रा थार के 5 डोर वर्जन को पेश करेगी। 5-डोर थार कई एसयूवी सेगमेंट में एक प्रमुख व्यवधान के रूप में उभर सकती है। इसे ‘थार आर्मडा’ के रूप में मार्केट में बेचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Fixed Deposit Rate: ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इन बैंकों ने ब्याज दरों में की जबरदस्त बढ़ोत्तरी, करोड़ों लोगों को होगा फायदा

Mahindra Thar 5-Door में मिलेंगे ये फीचर्स

लंबे आकार और व्हीलबेस और अतिरिक्त दरवाजों को छोड़कर, थार 5-डोर मॉडल 3-डोर मॉडल के समान बुनियादी डिजाइन और सुविधाओं का पालन करेगा। फेसिया में कुछ खास परिवर्तन होने की उम्मीद है। उदाहरण के लिए, थार 5-डोर में एक रिफ्रेश्ड ग्रिल और आगे और पीछे के बंपर मिलने की उम्मीद है। लाइटिंग सेटअप 3-डोर थार जैसा ही होने की उम्मीद है।

Mahindra Thar 5-Door में मिलेगा बेहतरीन इंटीरियर

Mahindra Thar 5-Door Launch Date : अंदाजा लगाया जाता है कि 5-डोर थार के साथ इंटीरियर में बड़ा बदलाव होगा। इस SUV में पूरे परिवार के लिए ample जगह और आराम और सुविधा सुविधाओं की एक व्यापक रेंज होगी। कुछ मुख्य आकर्षण में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं। इसमें ऑटो-डिमिंग IRVM, रिडिजाइन किया गया सेंट्रल कंसोल, नया स्टीयरिंग व्हील और वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay होगा। नए इंटीरियर कलर थीम विकल्प और रिफ्रेश्ड अपहोल्स्ट्री की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : CUET UG Result 2024 Live : CUET UG का रिजल्ट हुआ जारी, एक क्लिक में चेक करें स्कोरकार्ड 

Mahindra Thar 5-Door में मिल सकता है सनरूफ

Mahindra Thar 5-Door Launch Date : नए डिज़ाइन के साथ बड़े 19-इंच के पहियों और पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल के साथ साइड प्रोफाइल अलग होगा। हाल ही में देखे गए 5-डोर थार के एक टेस्ट म्यूल में रनिंग बोर्ड देखे गए थे। पीछे ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। 5-डोर थार के लिए उपकरण सूची में विद्युत रूप से समायोज्य सिंगल-पैन सनरूफ शामिल किया जा सकता है। सेफ्टी किट में फ्रंट पार्किंग सेंसर और फ्रंट कैमरा जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

4×4 फॉर्मेट में उपलब्ध होगी Mahindra Thar 5-Door

यह उम्मीद है कि थार 5-डोर शुरुआत में केवल 4×4 फॉर्मेट में ही उपलब्ध होगी। 4×2 (RWD) वैरिएंट को बाद की तारीख में पेश किया जा सकता है। मौजूदा 3-डोर थार से 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल मोटर लिया जाएगा। पेट्रोल यूनिट 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 150 hp की अधिकतम पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क देता है। 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ टॉर्क आउटपुट 320 Nm है।

यह भी पढ़ें : Watch Video: PC के दौरान केंद्रीय मंत्री के इस अंग से अचानक बहने लगा खून, आनन फानन में अस्पताल दाखिल 

नई महिंद्रा थार में मिलेगा दमदार इंजन

Mahindra Thar 5-Door Launch Date : ट्रांसमिशन विकल्प 2.2 लीटर डीजल इंजन के लिए समान हैं। यह 130 हॉर्सपावर और 300 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह निश्चित नहीं है कि 1.5 लीटर डीजल इंजन लॉन्च के समय 5-डोर थार के साथ उपलब्ध होगा। महिंद्रा लाइफस्टाइल ऑफ-रोडर सेगमेंट में इसे सबसे सक्षम एसयूवी के रूप में स्थापित करने के लिए पहले 4×4 संस्करण पर ध्यान केंद्रित कर सकती है।

प्राथमिक प्रतिद्वंद्वी जिमनी और 5-डोर गोरखा को टक्कर देते हुए, महिंद्रा थार 5-डोर कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी प्रभावित कर सकती है। 5-डोर थार में एक प्रतिष्ठित डिज़ाइन है और यह परिवार की आवश्यकताओं को पूरा करती है। इसके अलावा, वर्तमान में कोई भी कॉम्पैक्ट एसयूवी 4×4 की पेशकश नहीं करती है। जो उत्साही लोग 4×4 के रोमांच का अनुभव करना चाहते हैं, वे थार 5-डोर संस्करण चुन सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button