छत्तीसगढ़

कोरिया जिले के पंडोपारा थाना पटना क्षेत्र के घर में हुई चोरी के तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

कोरिया पुलिस ने 48 घंटो के भीतर चोरो एवं चोरी का माल खरीदने वाले को किया गिरफ्तार

पूर्व का अपराध क्रमांक –
जिला कोरिया के
थाना पटना 223/2023,
थाना चरचा 151/2024
एवं जिला मनेन्द्रगढ़ की 01 चोरी

आरोपियों का नाम :-
1. चैत राम उर्फ चैतू पिता स्व. रामू जाति बासोर उम्र 30 वर्ष
2. आनंद कुमार उर्फ़ छोटालु पिता स्व. जगरनाथ बसोर उम्र 26 वर्ष
3. फरार आरोपी – गुड्डू बसोर
तीनो निवासी लालपुर, मनेन्द्रगढ़ जिला एम.सी.बी. तथा
4. सह आरोपी – मनोज सोनी, उम्र 42 वर्ष, चोरी के माल का खरीददार, निवासी पोड़ी जिला एमसीबी

दिनांक 25 जून 2024 को प्रार्थी श्री निर्मल साय पिता कमल साय उम्र 38 वर्ष निवासी पंडोपारा, पटना ने थाना में उपस्थित होकर लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके घर में दिनांक 24 जून एवं 25 जून 2024 की मध्य रात्रि में घर में दरवाजा को तोड़कर अज्ञात चोर द्वारा सोना-चांदी के जेवरात और नकदी रकम चोरी किया गया है।

उक्त चोरी की रिपोर्ट पर थाना पटना में अपराध क्रमांक 165/2024 धारा 457 एवं 380 भादवि का अपराध पंजीकृत कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान दिनांक 28 जून 2024 को साइबर सेल की तकनीकी सहायता, CCTV फुटेज एवं मुखबिर की सूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई की चैत राम उर्फ चैतू, आनंद कुमार उर्फ़ छोटालु एवं गुड्डू द्वारा उक्त चोरी को अंजाम दिया गया है। जिस पर थाना पटना एवं साइबर सेल की टीम द्वारा चैत राम एवं आनंद को उनके निज निवास लालपुर मनेन्द्रगढ़ से पकड़ा गया एवं 01 अन्य आरोपी गुड्डू फरार मिला, पकड़े गए आरोपियों से पुलिस के द्वारा पूछताछ किया गया।

पूछताछ में चोरो ने बताया कि 24 जून की रात करीब 10 बजे मनेन्द्रगढ़ से होण्डा मोबोलियो कार से चोरी करने के लिए पण्डोपारा के लिए निकले, गोबरी तरफ से सोरगा नर्सरी के पास पहुंचे, जहाँ जंगल में कार को खड़ा कर हम तीनों (चैत राम उर्फ चैतू, आनंद कुमार एवं गुड्डू) नाला तरफ से घोड़ा दफाई पहुंचे, दफाई के एक घर में पीछे तरफ का दरवाजा को दीवार में छेद करने लगे, छेद नहीं होने से दीवार में जाली लगी खिड़की को तोड़कर अंदर घुसकर आलमारी के लाकर से सोने – चांदी के जेवरात और नगदी रकम चोरी किये है। हिरासत में लेने के पश्चात दोनों आरोपियों (चैत राम उर्फ चैतू एवं आनंद कुमार) ने बताया कि चोरी किये गए जेवरात को हमने पोड़ी स्थित ज्वेलरी शाप के मनोज सोनी को बेचा है। जिससे आधार पर चोरी के माल का खरीददार मनोज सोनी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया, जिसके द्वारा सोने – चांदी के जेवरात खरीदना स्वीकार किया गया है। उक्त चोरी को दोनों ने गुड्डू बसोर के साथ मिलकर कारित करना स्वीकार किया है।

पकड़ाए गए चोरो से कोरिया पुलिस की टीम द्वारा चतुराई से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि इससे पूर्व जिला कोरिया के पटना और चरचा एवं एमसीबी के चोरी के प्रकरण में शामिल रह चुके है। जहाँ हमने सोने-चांदी के जेवर चोरी किये थे और उसे भी पोड़ी के ज्वेलरी शाप के मालिक मनोज सोनी को बेचा है।

आरोपियों का मेमोरेंडम कथन अनुसार आरोपियों के पास से चोरी हुई सामग्री सोने – चांदी के जेवरात एवं नगदी को आरोपियों के कब्जे से उनके घर के अलमारी से जप्त किया गया है। प्रकरण में आरोपियों एवं चोरी की सामग्री को खरीदने वाले ज्वेलरी शाप के मालिक को विधिवत गिरफ्तार किया गया है। उक्त प्रकरण में एक आरोपी गुड्डू अभी तक फरार है जिसकी निरंतर तलाश जारी है।

Related Articles

Back to top button