Uncategorized

CG TET Exam 2024 : छत्तीसगढ़ में टीईटी और पीपीटी की परीक्षा आज, 4 लाख से भी ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल

रायपुर। CG TET Exam 2024 : आज छत्तीसगढ़  TET और पीपीटी की परीक्षा  पूरे प्रदेश में आज टीईटी और पीपीटी की परीक्षा का आयोजन किया गया है, जिसमें लगभग 4.85 लाख कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है। प्रदेश के हर जिले में इस परीक्षा का आयोजन किया गया है, जिसमें करीब 3526 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं शिक्षक पात्रता परीक्षा दो पालियों में और पीपीटी परीक्षा दो पाली में कराए जाएंगे।

Read More: Samsaptak Yoga: समसप्तक योग से रविवार के दिन पलटी मारेगी इन राशियों की किस्मत, मिलेंगे शुभ समाचार 

दरअसल, शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए परीक्षा दो पाली में होगी। प्रथम पाली में सुबह 9.30 से दोपहर 12.15 बजे तक प्राइमरी स्तर (कक्षा 1 से 5 तक)  की परीक्षा होगी, जिसमें 3526 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से 4.45 बजे तक मिडिल स्तर (कक्षा 6 से 8 तक) की परीक्षा होगी। वहीं दूसरी पाली की इस परीक्षा में 4517 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं पीपीटी की परीक्षा भी सुबह की पाली में ही आयोजित कराई जाएगी।
CG TET Exam 2024 : बता दें कि आज होने वाली इस परीक्षा में चार लाख से ज्यादा विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा को लेकर सभी जिलों में नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा ऑब्जर्वर एवं समन्वयक संस्था से नियुक्त ऑब्जर्वर के साथ साथ उड़न दस्ते का भी प्रबंधन किया गया है। यह सब कवायद परीक्षा को साफ सुथरे तौर पर करवाने के लिए किया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button