Uncategorized

#SarkarOnIBC24: किताब में ‘कृष्ण-राम’ पर संग्राम! आखिर इस पर क्यों गरमाई सियासत? देखें वीडियो

भोपाल: मध्यप्रदेश में सरकार के एक फैसले पर घमासान मच गया है। दरअसल एमपी सरकार ने स्कूली किताबों में राम-कृष्ण के पाठ रखने का फैसला किया है। इस पर बीजेपी का कहना है कि सनातन संस्कृति को शिक्षा में शामिल करने से नई पीढ़ी, श्री कृष्ण भगवान श्री राम के आदर्शो पर आगे बढ़ेगी, तो इधर कांग्रेस ने कहा है कि राम और कृष्ण तो इस देश के कण-कण में है। बीजेपी केवल सिसायत के लिए ऐसा कर रही है।

Read More: पवन कल्याण से हारने के बाद दुखी हुए ये दिग्गज नेता, 70 साल की उम्र में बदला अपना नाम, जानें पूरा मामला 

MP के स्कूल और कॉलेज में अब राम और कृष्ण के पाठ पढ़ाए जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के इस ऐलान के बाद एमपी का सियासी पारा हाई हो गया है। इसके अलावा सरकार की योजनाये भी है कि रामपथ गमन और श्री कृष्ण पथ गमन इन स्थलों को विशेष तौर पर विकसित कर तीर्थ स्थल बनाया जाए। इन सभी फैसलों का जिक्र बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में किया था। जिस पर अब वो आगे बढ़ रही है। बीजेपी ने अब मध्यप्रदेश में सनातन संस्कृति को भी शिक्षा में शामिल करने की बात कही है।

Read More: Former CM in favor of RSS: RSS के मुरीद हुए पूर्व सीएम, बोले- हमे संघ से सीखनी चाहिए ये बातें…

तो वहीं कांग्रेस इसे केवल बीजेपी की राजनीति का हिस्सा बता रही है। कांग्रेस कह रही है कि इस देश के रोम रोम में राम और कृष्ण का अंश है, लेकिन राम औऱ कृष्ण की आड़ में बीजेपी पाठ्यक्रम में अपने नेताओं के पन्ने जुड़वाना चाह रही है। कांग्रेस का आरोप है कि कि भाजपा शिक्षा का भगवा करण करना चाह रही है।

Read More: शनिवार को बन रहा है विशेष योग, इन राशि वालों को नई नौकरी के साथ होगा अपार धन लाभ…

इधर संत समाज ने सीएम के फैसले पर खुशी जताई है तो दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह दूसरे धर्मों के महापुरुषों को भी पाठ्यक्रम में जोड़ने की वकालत कर रहे हैं, तो कुल मिलाकर एक बार फिर से एमपी में राम और कृष्ण पर सियासत शुरू हो गई है। बीजेपी राम औऱ कृष्ण पाठ के जरिए अपने संकल्प पत्र को पूरा करने की बात रह रही है तो कांग्रेस पार्टी इसे कोरी सियासत करार दे रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button