छत्तीसगढ़

नाला नालियों की सफाई युद्ध स्तर पर जारी,फ्लेक्स बैनर भी हटाए गएनाली और सड़क पर मलबा डंप करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई,77500 जुर्माना वसूला गया

बिलासपुर – बारिश में जल भराव की समस्या से बचाव के लिए बारिश के पूर्व शहर के नाला-नालियों की सफाई युद्ध स्तर पर जारी है। नाला नालियों के सफाई का यह दूसरा चरण हैं, इससे पूर्व अप्रैल माह में पहले चरण के तहत शहर के सभी नाला-नालियों की सफाई की जा चुकी है। दूसरे चरण के तहत अभी सफाई कार्य जारी हैं। वहीं नालियों के ऊपर अतिक्रमण और मलबा डंप कर नाली को जाम करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई लगातार जारी है। आज निगम के सभी जोन स्तर पर ऐसे तकरीबन 30 अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 77500 रुपये जुर्माना वसूल करते हुए अतिक्रमण को हटाया गया।

नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार द्वारा सभी अधिकारियों को बारिश के दौरान होने वाली समस्याओं को चिन्हिंत कर उसके समाधान और बचाव के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके तहत नालियों की सफाई, पानी निकासी के उपकरणों को मिशन मोड में तैयार रखना, आपदा की स्थिति में ठहराने के लिए भवनों का चयन और नाली कहीं भी जाम ना हो इसके लिए सतर्क रहना। जिसके तारतम्य में निगम द्वारा लगातार नालियों की सफाई और जाम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं। क्योंकि अधिकतर समस्या नाली जाम होने की वजह से आती हैं। इसके अलावा बारिश में आंधी तूफान की वजह से फ्लेक्स बैनर से भी जनहानि होने की आशंका हैं, जिसके लिए पहले से ही निगम अभियान चला रही हैं। आज भी शहर की सड़कों, चौक चौराहों से नगर निगम ने अवैध रुप से लगे फ्लेक्स बैनर को हटाया। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button