Uncategorized

Moahan Charan Majhi Decisions: महिलाओं को 50 हजार रुपये तो धान की MSP अब होगी इतनी.. जानें किस राज्य की सरकार ने लिए यह बड़े फैसले..

भुवनेश्वर: ओडिशा मे कल यानि बुधवार 12 जून को नई सरकार के मुखिया मोहन चरण माझी ने शपथ लिया। उनके शपथ ग्रहण में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे दिग्गज नेताओं ने शिरकत की। उनके साथ ही दो उप मुख्यमंत्रियों को भी राज्यपाल ने शपथ दिलाई। इस तरह 24 साल एक लम्बे अंबतराल के बाद ओडिशा को उनका नया मुख्यमंत्री मिल सका।

Moahan Charan Majhi Latest Decisions

PM Modi Italy Visit: तीसरे कार्यकाल में PM मोदी की पहली विदेश यात्रा आज, इटली के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, G7 समिट में होंगे शामिल 

शपथ के बाद सीएम मोहन चरण ने राज्य और प्रदेशवाशियों के हित से जुड़े कई बड़े और अहम् फैसले भी लिए। इनमें सबसे प्रमुख फैसला आराध्य देव भगवान् जगन्नाथ के मंदिर व्यवस्था को लेकर रहा। इसका वडा उन्होंने अपने घोषणापत्र में भी किया था।

Three closed gates of Jagannath temple will open today

जगन्नाथ मंदिर के तीन बंद गेट आज खुलेंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज भगवन जगन्नाथ मंदिर के बंद सभी तीन द्वार खोले जायेंगे। यह द्वार कोविड कल से ही बंद पड़े हुए हैं। पिछले कुछ साल से इन्हे खोलने की लगातार मांग की जा रही थी लेकिन तत्कालीन बीजद सरकार इस पर किसी तरह का फैसला नहीं ले पा रही थी। जानकारी के अनुसार आज सीएम मोहन चरण खुद भी पुरी में मौजूद हैं जबकि उनके सभी मंत्री भी पुरी में ही ठहरे हुए हैं। सभी नेता मंदिर के द्वार खोले जाने के दौरान वहां मौजूद रहेंगे।

Majhi government will give 50 thousand rupees to women

माझी सरकार देगी महिलाओं को 50 हजार रुपये

राज्य के भाजपा सरकार की महत्वकांक्षी सुभद्रा योजना को भी अमल में लाने की तैयारी की जा चुकी हैं। बताया गया हैं कि नई सरकार 100 दिन के अंदर सुभद्रा योजना लागू करेगी, जिसके तहत महिलाओं को 50,000 रुपये का नकद ‘वाउचर’ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागों को सुभद्रा योजना के कार्यान्वयन के लिए दिशानिर्देश और रूपरेखा तैयार करने को कहा गया है।

India vs USA Match: सूर्या का कैच छोड़ना अमेरिका को पड़ा भारी, जीत के साथ टीम इंडिया की क्वाटर फाइनल में एंट्री

MSP of paddy will increase in Odisha

ओडिशा में बढ़ेगी धन की एमएसपी

माझी ने कहा कि राज्य सरकार धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाकर 3100 रुपये प्रति क्विंटल करने के लिए भी कदम उठाएगी और संबंधित विभाग को इस संबंध में कदम उठाने को कहा गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button