Uncategorized

Income Tax Raid in Agra : 3 बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने दी दबिश, 30 करोड़ ने ज्यादा नकदी जब्त

आगरा : Income Tax Raid in Agra : आयकर विभाग के आगरा कार्यालय की इंवेस्टीगेशन शाखा ने शहर के जाने माने फुटवियर कारोबारियों के यहां छापामार कार्रवाई की। यह छापामार कार्रवाई देर रात तक जारी रही। आयकर विभाग की टीम हरमिलाप ट्रेडर्स के संचालक रामनाथ डंग के जयपुर हाउस आलोक नगर स्थित निवास पर पहुंची। टीम को यहां 30 करोड़ से ज्यादा नकदी मिली। इतना कैश देखकर आयकर विभाग की टीम भी हैरान रह गई। कारोबारी के यहां मिले नोटों को गिनने की कवायद देर रात तक जारी रही।

आयकर विभागीय के सूत्रों ने बताया कि आगरा में विभाग की कार्रवाई में हाल के समय में मिली यह सबसे बड़ी रकम है। विभाग ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया। संयुक्त निदेशक जांच डॉ. अमरजोत के नेतृत्व में पहुंची टीमों ने तीनों जूता कारोबारियों एमजी रोड स्थित बीके शूज, ढाकरान स्थित मंशु फुटवियर और हींग की मंडी स्थित हरमिलाप ट्रेडर्स पर छापा मारा। इन व्यापारियों के आवास, कार्यालय, फैक्ट्री व गोदाम आदि 14 परिसरों पर पहुंचते ही जांच कार्रवाई शुरू कर दी।

तस्वीरें आगरा में जूता व्यापारी के घर की हैं

इनकम टैक्स ने की बड़ी छापेमरी

जूता व्यापारी डैंग के ठिकानों पर छापेमारी

30 करोड़ से ऊपर रक़म मिली,काउंटिंग जारी

100 से ज्यादा अधिकारियों की टीम मौजूद

पिछले 1 महीने से जूता व्यापारी के ऊपर विभाग का सर्विलांस की थी पैनी नजर… pic.twitter.com/wztLPrLPEN

— News1Indiatweet (@News1IndiaTweet) May 18, 2024

यह भी पढ़ें : Afghanistan Flood: कुदरत ने बरपाया कहर… भारी बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 50 लोगों की मौत, कई लापता 

नोट गिनने के लिए बुलाए गए बैंककर्मी

Income Tax Raid in Agra :  विभागीय सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान हरमिलाप ट्रेडर्स के यहां से करोड़ों रुपए की नकदी बरामद की गई। देर रात करीब 11 बजे तक 30 करोड़ रुपयों से अधिक के नोट गिने जा चुके थे, जबकि गिनती जारी थी। हरमिलाप ट्रेंडर्स हींग की मंडी की पुरानी फर्मों में गिनी जाती है। इनके यहां व्यापारिक पर्चों के लेन देन का भी काम होता है। जबकि बीके शूज और मंशु फुटवियर भी दो भाइयों की फर्में बताई जा रही हैं।

विभागीय टीम के अलावा बैंक कर्मी भी नोटों को गिनवाने में मदद के लिए बुला लिए गए। इस संबंध में सोशल मीडिया में एक फोटो और वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ। वायरल फोटो में पूरे पलंग पर नोटों की गड्डियां बिछी हुई हैं। जांच टीमों ने मौके से कई जरूरी दस्तावेज भी जब्त किये। कार्रवाई अगले दो-तीन दिन जारी रहने की संभावना है। आयकर विभाग को इन जूता इकाइयों के बारे में टैक्स में हेरफेर और आय से अधिक संपत्ति की विभाग को सूचना मिली थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button