Uncategorized

#SarkarOnIBC24 : PM मोदी का मेगा नामांकन, 12 राज्यों में सीएम होंगे शामिल, इन इलाकों से गुजरेगा काफिला

वाराणसीः PM Modi’s mega nomination सोमवार यानी की 13 मई का दिन वाराणसी के लिए खास होने वाला है। 14 मई को नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी एक बार फिर हमेशा की तरह वाराणसी में रोड शो करने जा रहे हैं तो पीएम मोदी के रोडशो से जुड़ी सारी जानकारी जानते हैं इस खबर के जरिए

PM Modi’s mega nomination नरेंद्र दामोदर दास मोदी एक बार फिर अपनी पसंदीदा सीट वाराणसी से ही नामांकन भरकर चुनाव मैदान में होंगे। उत्तर प्रदेश देश की वह भूमि है जहां से देश को सबसे अधिक प्रधानमंत्री मिले। देश में सबसे ज्यादा बार अगर पीएम बनाए गए तो उन्होंने उत्तरप्रदेश से ही चुनाव लड़ा। पीएम मोदी की खासियत ये है कि वह तीसरी बार भी नामांकन से पहले भव्य रोडशो करने जा रहे हैं। इस बार भी पीएम 13 मई को वाराणसी में रोडशो करेंगे। पीएम मोदी डोर 2 डोर प्रचार के बजाए भव्य रोडशो के जरिए ही वाराणसी की सीट पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए दिखाई देते हैं।

Read More : चौथे चरण के पहले भाजपा को झटका! कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी कांग्रेस में शामिल

पीएम मोदी जब भी बनारस आते हैं वह सांसद के तौर पर अपनी उपलब्धियों को जनता के बीच जरूर लाते हैं। बात वाराणसी के लिए पीएम की उपलब्धियों की करें तो मोदी ने काशी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दी। दुनिया के तमाम बड़े नेता ना केवल काशी पहुंचे बल्कि भारत की सनातन संस्कृति से अभिभूत भी दिखे। काशी कॉरीडोर के अलावा घाटों का कायाकल्प, गलियों के लिए मशहूर बनारस की शहरों में चमचमाती चौड़ी सड़के, फ्लाई ओवर जैसी कई सौगातों से बनारस की तस्वीर बदल दी।

Read More : #SarkarOnIBC24 : CGPSC घोटाले पर फिर बवाल.. CBI जांच में देरी पर सवाल! क्या यह मुद्दा केवल सियासी है? देखिए ये वीडियो 

रोड शो की तैयारियां जोरों पर

प्रधानमंत्री के रोडशो से पहले वाराणसी में तैयारियां भी जोरों पर हैं। पूरे बनारस को पीएम के रोडशो के लिए तैयार किया जा रहा है तो वहीं 2 दिन पहले से ही सीएम योगी और गृह मंत्री अमित शाह बनारस के रोडशो को मेगा इवेंट बनाने के लिए जुटे हुए हैं। शनिवार को दशाश्वमेध घाट पर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में सीएम योगी और अमित शाह शामिल हुए। यहां मोदी के कार्यकाल में हुए काशी के डेवलपमेंट का ड्रोन शो के जरिए प्रदर्शन भी किया गया। ड्रोन शो में भव्य विश्वनाथ कॉरीडोर, वंदे भारत ट्रेन के साथ भाजपा का निशान कमल दिखाया गया औऱ कमल के निशान पर वोट डालने की अपील की गई।

12 राज्यों के मुख्यमंत्री होंगे शामिल

अब बात करें पीएम के 24 के चुनाव से पहले वाराणसी में होने वाले रोडशो की तो पीएम मोदी 13 मई को शाम 5 बजे से रोडशो की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी का यह रोडशो लगभग 5 किलीमीटर लंबा होगा जिसमें अमित शाह, सीएम योगी सहित कई केंद्रीय मंत्री, बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री सहित कई दिग्गजों के शामिल होने की उम्मीद है। पीएम मोदी 14 मई को 11 बजकर 40 मिनट पर नामांकन दाखिल करेंगे जिसमें प्रस्तावक के रूप में आचार्य गणेश्वर शास्त्री, माझी समाज से एक प्रस्तावक, सोमा घोष, सरोज चूड़ामणि और एक महिला प्रस्तावक के शामिल होने की संभावना है।

Read More : चौथे चरण के पहले भाजपा को झटका! कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी कांग्रेस में शामिल

यहां से गुजरेगा पीएम मोदी का रोड शो

पीएम के रोडशो के रूट की बात करें तो यह रोडशो बीएचयू से शुरु होकर केवी धाम पर खत्म होगा। रोडशो इस दौरान अस्सी घाट, सोनारपुरा, जागंबरी, गोदावली औऱ बांसफाटक होकर गुजरेगी। बीजेपी ने इस रोडशो की तैयारी कुछ इस खास अंदाज में की है कि पीएम मोदी के इस भव्य रोडशो में मिनी इंडिया की झलक देखने को मिलेगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button