Uncategorized

मार्कशीट में उम्र देख लड़की ने प्रेमी संग भागकर की शादी, जांच में निकली नाबालिग, युवक के साथ हुआ खेला

Minor girl love Marriage: खंडवा। एमपी के खंडवा में एक लड़की के परिजनों ने कोतवाली थाने में उसकी गुमशुदगी तथा अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई थी। इस दौरान पता चला कि मार्कशीट की जन्म तिथि देख लड़की शादी करने के लिए प्रेमी के साथ घर से भाग गई। पुलिस ने पकड़ा तो उन्होंने कहा हमने विवाह कर लिया है।

वहीं जब परिजन ने लड़की का जन्म प्रमाण पत्र थाने में पेश किया तो वह नाबालिग निकली। जिससे कानूनन विवाह शून्य हो गया। पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व दुष्कर्म का केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है, कि पुलिस ने लड़की के मोबाइल की कॉल डिटेल और जरूरी जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह रुस्तमपुर के महेंद्र पिता आशाराम के संपर्क में ज्यादा रहती थी। टीम बनाकर तलाश शुरू की तो दोनों पकड़ा गए।

read more: T20 World Cup: रिंकू सिंह और शुभमन गिल को क्यों रखा टीम से बाहर? मुख्य चयनकर्ता ने बताई असली वजह, देखें 

Minor girl love Marriage लड़की ने 5वीं की मार्कशीट भी दिखाते हुए कहा कि मेरी उम्र 18 साल है। महेंद्र मेरे पति है। हम दोनों ने मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया है। इस बीच लड़की के परिजन ने जन्म प्रमाण पत्र पेश किया। जिसमें जन्म तारीख के हिसाब से उनकी बेटी की उम्र 17 वर्ष निकली।

कोतवाली थाना प्रभारी दिलीप सिंह देवड़ा के अनुसार थाना क्षेत्र की एक लड़की लापता हुई थी। परिजन ने उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। टीम बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी थी। इस दौरान पता चला कि लड़की अपने प्रेमी के साथ है। इसके बाद लड़की का मेडिकल करवाकर प्रेमी पर पॉक्सो व दुष्कर्म का केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। इस मामले में लड़की की मार्कशीट को शामिल नहीं किया है। मामले की जांच जारी है।

read more: उत्तर सही ​फिर भी नंबर नहीं! रविशंकर यूनिवर्सिटी में कॉपियों के मूल्यांकन में बड़ी गड़बड़ी आयी सामने 

read more:  इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धन की प्राप्ति, बिजनेस में पाएंगे तरक्की…

read more: शर्मसार.. राजीनामा से इनकार करने पर दुष्कर्म पीड़िता के साथ आरोपी ने की घिनौनी करतूत, तमाशा देखती रही पुलिस

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button