छत्तीसगढ़

हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर कोडिया में वृद्धों को बांटी गई मास्क

हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर कोडिया में वृद्धों को बांटी गई मास्क सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-
कोरोना संक्रमण से रक्षा करने संकटमोचन की दशपूजा व ध्वजपूजन कर की गई प्रार्थना

कोडिया/दुर्ग:- आदर्श ग्राम कोडिया में श्री हनुमान जयंती के उपलक्ष्य पर ग्राम के वृद्धजनों को मास्क वितरित किया गया। यह आयोजन शौर्य युवा संगठन के सहयोग से पर्यावरण प्रेमी लतखोर निषाद जी ने किया था।
इस कार्यक्रम में लतखोर निषाद जी व उनके परिवार द्वारा पिंगलोवीर हनुमान जी की दशपूजा एवं ध्वजपूजन कर चोला चढ़ाई गई। ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क की अनुपलब्धता तथा वृद्धजनों की कोरोना संक्रमण में अतिसंवेदनशीलता को देखते हुए ग्राम के वृद्धजनों एवं जरूरतमंद लोगों को मास्क का वितरण किया गया।

 

ji
इस दौरान सामाजिक दूरी व अनियंत्रित भीड़ होने की स्थिति का विशेष ध्यान रखा गया था। इसलिये उपस्थित वृद्धजनों व श्रद्धालुओं को क्रमवार मन्दिर में प्रवेश दिया गया ताकि समाजिक दूरी बनाई जा सके।
कार्यक्रम में उपस्थित ग्राम के पूर्व सरपंच राधेलाल साहू जी ने श्रद्धालुओं को कोरोना संक्रमण के प्रति सजग रहने के लिए प्रेरित करते रहे। उन्होंने कोरोना के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने लॉकडाउन का पालन करने, मास्क पहनने, स्वंय एवं घरों की सफाई पर विशेष ध्यान रखने निवेदन भी किया।
शौर्य युवा संगठन लॉकडाउन के दौरान विभिन्न माध्यमों से शासकीय कर्मचारी, सामाजिक कार्यकर्ताओ सहित लगभग 250 जरूरतमंद लोगों को मास्क का वितरण किये हैं।
इसके साथ ही संगठन के मीडिया प्रभारी आदित्य भारद्वाज द्वारा विभिन्न व्यक्तियों के सहयोग से सवा सौ से अधिक जरूरतमंद परिवारों को सूखा राशन सामग्री प्रदान की गई है।
इस अभियान को सफल बनाने में पूर्व सरपंच राधेलाल साहू, पर्यावरण प्रेमी लतखोर निषाद, पंचगैयहा निषाद समाज के अध्यक्ष मलेश निषाद, शौर्य संगठन के उपाध्यक्ष चिरंजीव निषाद, मीडिया प्रभारी आदित्य भारद्वाज, सहित पंडित हिमांचल वैष्णव, जगत निषाद, चैन साहू व संगठन के सदस्य विशेषरूप से उपस्थित रहे।

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button