कवर्धा

CG:किसकी अनुमति से गृहमंत्री ने किया प्रदर्शन व घेराव,आचार संहिता तक बर्खास्त किया जाय…

PCC ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री विजय शर्मा के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, रायपुर श्रीमती रीना बाबा साहब कंगाले से की गई है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की शिकायत में लेख है कि वर्तमान समय में सम्पूर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसे स्थिति में छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री विजय शर्मा के द्वारा अपने नेतृत्व में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुये छत्तीसगढ़ राज्य के नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के निवास स्थान में भाजपा नेताओं/कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ बंगले के दरवाजा को तोड़कर घुसने का जो प्रयास किया गया है, वह अत्यंत ही निन्दनीय है। छत्तीसगढ़ की पुलिस उक्त प्रदर्शन के दौरान मूकदर्शक बनकार शांत खड़ी थी। ऐसी स्थिति में सस्वयं छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री द्वारा उक्त विरोध प्रदर्शन करना उनके पद की मर्यादा का घोर उल्लंघन है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।
उक्त विरोध प्रदर्शन की अनुमति गृहमंत्री ने किस अधिकारी से लिया और आदर्श आचार संहिता के दौरान नेता प्रतिपक्ष के निवास स्थान में विरोध प्रदर्शन हेतु किस आधार पर अनुमति दिया।
गृहमंत्री विजय शर्मा के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने हेतु तत्काल कानूनी / समुचित कार्यवाही किये जाने की मांग है। साथ ही जब तक लोकसभा चुनाव चल रहे हैं,गृहमंत्री विजय शर्मा को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाये। उक्त कार्यवाही की सूचना प्रदेश कांगेस कमेटी को भी देने का आग्रह है।

Related Articles

Back to top button