कवर्धा

संत गुरू घासीदास बाबा ने मानव समाज को एक सूत्र में बांधने का कार्य किया है-मंत्री श्री अकबर

केबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने संत गुरु घासीदास के छाया चित्र पर फूल माला अर्पण कर पूजा अर्चना की

कवर्धा, 06 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ शासन के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि-विधायी एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर आज कवर्धा के संत गुरू घासीदास गुरूद्वारा पहुंचकर जैतखाम, गुरूगद्दी और संत गुरु घासीदास के छाया चित्र पर फूल माला अर्पण कर पूजा अर्चना की। उन्होंने संत गुरू घासीदास का आशीर्वाद लेकर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। मंत्री श्री अकबर ने समाज के प्रतिनिधियों से सौजन्य भेंट मुलाकात की और सभी का हाल-चाल जाना।
कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक श्री अकबर ने कहा कि संत गुरू घासीदास बाबा ने मानव समाज को मानवता का संदेश देने के साथ ही एक सूत्र में बांधने का कार्य किया है। संत बाबा गुरु घासीदास ने समूचे जगत के कल्याण का रास्ता दिखाया है। उनका सन्देश मनखे-मनखे एक समान आपसी भाई चारा और सबको एक सूत्र में बांधकर रखने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि बाबा जी की अमृत वाणी को हम सभी अपने जीवन मे उतार कर जीवन को चरितार्थ कर सकते है। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री होरी साहू, नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा, सामाजिक पदाधिकारी श्री अगम दास अनंत, श्री विरेन्द्र जांगड़े, श्री बाबूदास गोप, श्री रामप्रसाद मिरी, श्री भीखम कोसले, टेकसिंग जांगड़े सहित जनप्रतिनिधि, समाज के वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि राज्यसभा सांसद श्री मल्लिकार्जुन खडग़े व मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विगत दिनों रायगढ़ के कोड़ातराई में आयोजित भरोसे के सम्मेलन कार्यक्रम में प्रदेश के 82 चयनित विकासखण्डों में बनने वाले जैतखाम का शिलान्यास किया। प्रदेश के 82 चयनित विकासखंडों में कबीरधाम जिले के विकासखण्ड मुख्यालय भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button