छत्तीसगढ़

मुंगेली में आयोजित नवमतदाता अभिनंदन समारोह में शामिल हुए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक।

मुंगेली में आयोजित नवमतदाता अभिनंदन समारोह में शामिल हुए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक।

भूपेंद्र साहू
ब्यूरो चीफ बिलासपुर
मो.- 9691444583
Smart City bilaspur…

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, विधायक बिल्हा धरमलाल कौशिक ने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा द्वारा आयोजित नवमतदाता अभिनंदन समारोह में शामिल हुए।
इस अवसर उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धि गिनाया तथा नवयुवा मतदाताओं को प्रेरित किया और उन्हें नवीनतम राजनीतिक मुद्दों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि युवाओं के हांथ में देश का बागडोर है और युवा ही परिवर्तन का वाहक है। उन्होंने कहा कि यदि हम अमर शहीद भगत सिंह, खुदी राम बोस, लाल बाल पाल जैसे युवाओं को देखे जिन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन माँ भारती को परतंत्रता से मुक्त कराने के संकल्प को समर्पित कर दिया।
इससे स्पष्ट हो जाता है कि युवाओं में सबसे अधिक देश भक्त का जोश समर्पित है। इसी तरह महापुरुष स्वामी विवेकानंद की बात करे तो आज भी वे युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन रहे हैं।
आज भी उनका जीवन-दर्शन मागर्दशन कर रहा है। इसी तरह हर के युवा में कुछ-कुछ खूबियां छुपी होती है जो आगे वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत बन सकता है। प्रधानामंत्री नरेन्द्र मोदी अपने कुशल नेतृत्त्व में युवा शक्ति को देश की सबसे मूल्यवान संपदा मानकर युवाओं के विकास के लिए निरंतर प्रयास रथ है। हमारा लक्ष्य है कि हर नव मतदाता अपनी जिम्मेदारी को समझे और सक्रियता से शामिल होकर देश के विकास में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि युवाओं को जागरूक होने की जरूरत है। प्रदेश की इस कांग्रेस सरकार ने नौकरी एवं बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर युवाओं को ठगने का काम किया है।
राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के पौने पांच वर्ष में युवाओं के लिए कुछ भी नहीं किया और उन्हें बेकारी की ओर धकेल दिया है इसके साथ ही पीएससी अन्य पदो में निकली भर्ती में धांधली करके युवाओं के भरोसे को तोड़ा है।
अगामी चुनाव में युवा मतदाता राज्य सरकार से अपना हिसाब चुकता करेगी। युवाओं में जोश बहुत है इन्हें सही राह पर लाने की जरूरत है जो इस वादे खिलाफी कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेकेंगी।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी, भाजपा नेता अनुज शर्मा उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button