छत्तीसगढ़

सकरी पुलिस की बड़ी कार्यवाही पौने दो लाख रूपए का गांजा किया जप्त। गांजा रखने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार। 20-बी एनडीपीएस एक्ट के तहत की गई कार्रवाई।

सकरी पुलिस की बड़ी कार्यवाही पौने दो लाख रूपए का गांजा किया जप्त। गांजा रखने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार। 20-बी एनडीपीएस एक्ट के तहत की गई कार्रवाई।

 

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
बिलासपुर/सकरी-
निजात कार्यक्रम शुरू कर एसपी संतोष सिंह ने बिलासपुर को नशा मुक्ति अभियान चलाकर जागरूकता के लिए को पहल शुरू की है उसी का परिणाम है कि बिलासपुर पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है सकरी में एक महिला के घर में गांजे की खेप की पुख्ता सूचना पर पुलिस ने महिला के घर दबिश देकर कुल 37.700 किलोग्राम गांजा कीमती 1,75,000/- रूपये बरामद करने में अहम कामयाबी हासिल की है बिलासपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक बिलासपुर संतोष कुमार सिंह के द्वारा जिले में नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने एवं जिले को नशामुक्त करने हेतु ‘‘निजात अभियान‘‘ चलाया जा रहा है। जिसके परिपालन में अति०पुलिस अधीक्षक महोदय शहर बिलासपुर राजेन्द्र जायसवाल एवं सी.एस.पी. (सिविल लाईल) संदीप पटेल के निर्देशन में थाना प्रभारी अमन कुमार झा (प्र0भापुसे0) के नेतृत्व में सकरी पुलिस के द्वारा नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान मुखबिर के माध्यम से सकरी पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि बंधवापारा सकरी बिलासपुर निवासी महिला रीतू कौशिक अपने घर में भारी मात्रा गांजा रखी है। जिसकी बिक्री करने का प्रयास कर रही है।
उक्त सूचना से वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराकर निर्देशानुसार सकरी पुलिस द्वारा सूचना स्थल बंधवापारा सकरी पहुंचकर घर में रेड कार्यवाही की गई। जिनकी विधिवत तलाशी दौरान घर में किचन के छज्जा में बोरियो में भरकर रखा हुआ कुल 37.700 किलोग्राम गांजा कीमती 1,75,000/- रूपये बरामद कर मुताबिक जप्ती पत्रक के जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया एवं आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस केअपराध क्रमांक 561/20233 धारा – 20-बी एनडीपीएस एक्ट प्रावधानों के तहत कार्यवाही कर विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी अमन कुमार झा, उपनिरीक्षक राजसिंह, सउनि हेमन्त आदित्य, जीवन साहू, आर. 1027 जय साहू, आर. 160 सुमंत कष्यप, 1419 संजय बंजारे, 1198 अमित पोर्ते, मआर. आरती मिश्रा एवं मालिक राम साहू विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button