छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नाली के ऊपर बनाये गये बाउंड्रीवाल पर नगर निगम ने चलाया जेसीबी:

दुर्ग। नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्रांतर्गत निगम के भवन शाखा व अतिक्रमण दस्ते द्वारा पुलिस बल की मौजूदगी में वार्ड क्रमांक 21 सड़क 1 सिंधिया नगर, तितुरडीह, दुर्ग में अनिल पाण्डेय द्वारा नाली क्षेत्र के उपर बाउंड्रीवाल निर्माण कर अतिक्रमण कर कब्जा किया गया था, जिससे वार्ड क्षेत्र में नाली की सफाई व्यवस्था बाधित हो रही है। गुरुवार को आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर सहायक भवन अधिकारी गिरीश दीवान ने मौके पर पहुँचकर वार्ड क्रमांक 21 सड़क 1 सिंधिया नगर, तितुरडीह नाली क्षेत्र के उपर बाउंड्रीवाल निर्माण को जेडीबी से तोड़कर हटाया गया।

भवन अधिकारी प्रकाशचंद थवानी ने बताया कि कब्जाधारी को नोटिस जारी किया गया था,परन्तु अतिक्रमकर्ता द्वारा नोटिस का कोई जवाब नही और न कोई दस्तावेज प्रस्तुत नही किया गया।इस क्रम में अन्य अतिक्रमण तोडऩे की कार्यवाही के लिए अतिक्रमणकर्ता द्वारा 9 मई तक स्वयं अतिक्रमण हटा देने के लिए मौके पर लिखित में आवेदन अधिकारियों को दिया कार्रवाही के दौरान तहसीलदार, सहायक भवन अधिकारी गिरीश दीवान, नोडल अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, सहायक भवन निरीक्षक विनोद मांझी, मौजूद थे।

गौरतलब है कि बाउंड्रीवाल एवं नाली के ऊपर बनाकर कब्जा कर रखा था, इस संबंध में कई बार लोगों ने शिकायत भी की। निगम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए निगम ने कार्रवाई करते हुए आज मोहन नगर पुलिस बल की मौजूदगी में कब्जा पक्का बाउंड्रीवाल को तोड़कर हटवाया गया। कार्यवाही के मौके अन्य  कब्जाधारी द्वारा बाकी अवैध निर्माण अतिक्रमण को एक हप्ते के भीतर स्वयं हटा देने के लिए मौजूद अधिकारियों से मांगा समय, मेरे द्वारा निर्माणधीन अतिक्रमण नही हटाये जाने की स्थिति में नगर निगम के द्वारा जो कार्रवाही की जाएगी मुझे मान्य होगी।

Related Articles

Back to top button