छत्तीसगढ़

जन चौपाल में सुनी गई आम नागरिकों की समस्याएं। जिले के विभिन्न विकासखंड से आए लोगों ने दिए आवेदन। आज जन चौपाल में 70 से अधिक आवेदन आए।

जन चौपाल में सुनी गई आम नागरिकों की समस्याएं। जिले के विभिन्न विकासखंड से आए लोगों ने दिए आवेदन। आज जन चौपाल में 70 से अधिक आवेदन आए।

 

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
रायपुर- कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के मार्गदर्शन में रायपुर के अपर कलेक्टर श्री बी.सी साहू ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जन चौपाल के माध्यम से आम नागरिकों की समस्याएं सुनी। श्री साहू ने जन चौपाल के माध्यम से जिले के विभिन्न विकासखंडो से आए नागरिकों, ग्रामीणजनों, महिलाओं की समस्याओं और शिकायतों को सुना और उन आवेदनों पर नियमानुसार त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

आज जनचौपाल ग्राम कुर्रा की सुनीता पटेल ने राशन कार्ड बनवाने, ग्राम तामासिवनी के राजीव युवा मितान क्लब के उपाध्यक्ष चितरंजन लाल साहू ने मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना अंतर्गत गांव में सीसी रोड निर्माण कराने, ग्राम धनसुली के धनेश यादव और गोगांव निवासी लक्ष्मण बारले ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने, तेलीबांधा निवासी भारती निषाद ने अपने पुत्री के ईलाज हेतु, कुशालपुर के संतोष बाघ ने वृन्दावन नगर में विद्युत खंभों में लाईट लगवाने आवेदन दिया।

इसी प्रकार देवपुरी के स्वप्निल दीप ने देवपुरी में गार्डन के सौंदर्यीकरण, सुलभ-शौचालय निर्माण, एलईडी स्ट्रीट लाईट लगवाने और पक्का नाली निर्माण कराने, नक्टी खपरी निवासी चैतुराम जांगडे और गौतराम ढिढ़ी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, नंदी चौक निवासी लक्ष्मी चौबे ने अपने प्लॉट से अवैध कब्जा हटाने, अभनपुर निवासी पुरूषोत्तम श्रीवास्तव ने अपनी पैतृक भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण पर रोक लगाने, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश दीवान ने ग्राम अकोली में पानी टंकी हेतु नया पंप, पाईप और पैनल बोर्ड लगवाने आवेदन दिया। इसी तरह अन्य लोगों ने भी अपनी शिकायत एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए।

Related Articles

Back to top button