छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भिलाई श्रमिक सभा के कार्यकारिणी की हुई बैठक में कहा अध्यक्ष ने कर्मियों के महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर जोरदार ढंग से लडऩी होगी सड़क की लड़ाई-एच एस मिश्रा

भिलाई। भिलाई श्रमिक सभा की कार्यकारिणी की बैठक भिलाई निवास इंडियन कॉफी हाउस में हुई जिसको फोरम के  अभाव में बैठक आधा घण्टा स्थगित कर पुन: संध्या 6.30 बजे प्रारंभ की गई बैठक की अध्यक्षता भिलाई श्रमिक सभा के अध्यक्ष एच एस मिश्रा ने की। बैठक का संचालन करते हुए देवेन्द्र सिंह ने यूनियन को मजबूती प्रदान करने सभी पदाधिकारियों से 5-5 सक्रिय सदस्य बनाने का निवेदन किया जिसका राजेश शर्मा, नितेश्वर ध्रुव व अभिषेक मिश्रा के साथ सभी सदस्यों ने समर्थन किया। एच एन भारती ने कहा कि जिन लोगों ने गुपचुप तरीके से एक साजिश के तहत  कूटरचित फार्म- ई पंजीयन हेतु श्रीमान पंजीयक रायपुर के पास पेश किया था, उन पर जल्द निर्णय लेकर उन्हें भी यूनियन से निष्कासित किया जाय इसका टीका राम साहु, विनोद कुमार,व राजेश श्रीवास्तव के साथ सभी सदस्यों ने पुरजोर समर्थन किया ।

इस पर एच एस मिश्रा ने कहा कि आप सब का रोष जायज है किंतु वे सभी साथी हमारे अपने हैं जो किसी के बहकावे में आ गए हैं उन्हें अपनी गलती का अहसास होने पर वे स्वयं अपनी भूल को स्वीकार करेंगे और हम उनका खुले दिल से स्वागत करेंगे। अपने अध्यक्ष के विचारों का सभी साथियों ने करतल ध्वनि से समर्थन किया।

श्री प्रेम सिंह चन्देल ने यूनियन के सभी साथियों से आग्रह किया कि हमारी गेट मीटिंग जो किन्हीं कारणों से बंद हो गई है उसे पुन: प्रारंभ किया जाय जिसमे हम कर्मचारियों  के विभिन्न मांगों व समस्याओं को प्रबंधन के समक्ष उठा सकें जिसका परवीन सौदागर ,जे के गहिने व एन के पटेल के साथ सभी पदाधिकारियों ने करतल ध्वनि के साथ समर्थन किया ।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में एच एस मिश्रा ने कहा कि साथियों विगत दो तीन वर्षों में हमारी यूनियन का ग्राफ कुछ कारणों से बिगड़ा है इसलिए कर्मियों के मन मे पुन: स्थान पाने के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर जोरदार ढंग से सड़क की लड़ाई लडऩी होगी। उन्होंने आगे कहा कि प्रबंधन अपनी मनमानी करते हुए एल टी सी की राशि कटौती कर रही है उसे श्रमिकों को वापस करे नियमित कर्मचारियों को 39 माह का एरियर्स व सेवानृवत साथियों को 01 जनवरी 2017 से उनकी सेवानिवृत्त की तिथि तक का पूरा एरियर्स प्रदान करें। इसके अलावा हायर पेंशन के लिए प्रबन्धन 2014 के बाद से सेवानिवृत्त लोगों को अतिरिक्त राशि जमा करने हेतु  पर्याप्त समय प्रदान कर  उनसे सहमतिपत्र प्राप्त कर पेंशन प्रदान करने का मार्ग प्रशस्त करें।

इस अवसर पर अनु कुमार ने अपने अनुभवों को युवा पदाधिकारियों के साथ साझा किया और जोगेंद्र राव ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया व पूरे जोश व समर्पित भावना के साथ संगठन हित मे कार्य करने कहा।
इस बैठक में धनीराम सोनवानी, ए चिन्नय्या, विशाल कुमार, विष्णु कुमार पटेल,अशोक पंडा, शिव कुमार, सुनील कुमार, मनोज कुमार श्रीवास्तव, नितेन्द्र कुमार देशलहरे , हरि राम बघेल सहित अन्य युवा साथी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button