छत्तीसगढ़

केन्द्रीय बजट आमजन व किसान एवं युवाओं को राहत देने वाला : भाजपा

केन्द्रीय बजट आमजन व किसान एवं युवाओं को राहत देने वाला : भाजपा

नवागढ़ क्षेत्र के भाजपा नेताओं ने दी केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया,

देव यादव सबका संदेश न्यूज रिपोर्टर बेमेतरा/ नवागढ़/नवागढ़। देश का केन्द्रीय बजट आमजन के जीवन को प्रभावित करने वाला बजट है। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केन्द्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा जिला महामंत्री विकास धर दीवान ने बजट को आम आदमी के जीवन को प्रभावित करने वाला बताया।छत्तीसगढ़ के संदर्भ में यह बजट कई मायने में प्रदेश की जनता को लाभ पहुंचाने वाला साबित होगा। हर वर्ग को ईस बजट में उम्मीद से भी अधिक मिला है। विशेष तौर पर उन्होंने नये कर युग का स्वागत करते हुए 7 लाख तक की आय को कर मुक्त करने को मास्टरस्ट्रोक बताया है।

दीवान ने कहा कि कांग्रेस शासन के समय से नौ गुना से अधिक का बजट रेलवे को आवंटित करने से न केवल रेल सुविधाओं में उल्लेखनीय वृद्धि होगी बल्कि भारत की जीवन रेखा रेलवे के कायाकल्प से देश में उद्योग, व्यापार, पर्यटन आदि को बढ़ावा मिलेगा और मोदी जी के सपने के अनुरूप भारत विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की तरफ़ तेज़ी से अग्रसर होगा।

एससी मोर्चा प्रदेश महामंत्री दयावंत धर बांधे ने आम बजट का स्‍वागत किया है। उनका कहना है कि देश के विकास के लिए भविष्‍य को ध्‍यान में रखकर बजट तैयार किया गया है। सरकार ने इस बजट में समाज के सभी वर्गों और उद्योगों पर ध्‍यान केन्द्रित किया है।

एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष देवादास चतुर्वेदी ने कहा कि अब भारत विश्‍व में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है। इस वर्ष का बजट न केवल देश के लोगों के लिए महत्‍वपूर्ण है, बल्कि भारत को विश्‍व का विकास वाहक बनाने की दिशा में आगे ले जाएगा। बजट आयकर स्‍लैब में बढौत्‍तरी से मध्‍यम वर्ग को बड़ी राहत मिली है।

महिला मोर्चा जिला महामंत्री मधु राय ने बजट को विकासोन्‍मुख बताया है। उन्होंने ने कहा कि सरकारी पूंजी व्‍यय पर शत-प्रतिशत वृद्धि से रोजगार का सृजन होगा। उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय बजट में कृषि क्षेत्र, स्‍वच्‍छ ऊर्जा और आय कर श्रेणियों को तर्कसंगत बनाए जाने पर ध्‍यान केंद्रित किया गया है।

पंचायत प्रकोष्ठ जिला संयोजक हरिकिशन कुर्रे ने कहा कि इस बजट से हर वर्ग का सपना पूरा होगा। इस बजट में कई उत्साह वाली योजनाएं हैं। बजट से मजबूत नींव का निर्माण होता है।

एससी मोर्चा जिला उपाध्यक्ष डॉ जगजीवन खरे ने कहा कि ये बजट बहुत दुरगामी और सकारात्मक परिणाम देने वाला है. ये 1 साल का बजट नहीं है. हम 2047 तक पूर्ण विकसित राष्ट्र होंगे जिसकी बुनियाद आज के बजट में रखी गई है. समाज का ऐसा कोई तबका नहीं है जिसको लाभांवित ना किया गया हो.

 

देव यादव सबका संदेश न्यूज रिपोर्टर नवागढ़ बेमेतरा छत्तीसगढ़ 9098647395

Related Articles

Back to top button