छत्तीसगढ़

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर कवर्धा में करेंगे ध्वाजारोहण

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर कवर्धा में करेंगे ध्वाजारोहण

कवर्धा, 18 जनवरी 2023। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2023 के मुख्य ध्वाजारोहण समारोह आयोजन कवर्धा के आचार्य पंथ श्री गृंधमुनी नाम साहेब शासकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय में किया जाएगा। वन, परिवहन, आवस एवं पर्यावरण मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर जिला मुख्यायल कवर्धा में ध्वजारोहण करेंगे। ध्वाजारोहण के बाद पुलिस और नगर सैनिकों की टुकड़ियों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर ली जाएगी।
कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे के निर्देश पर गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की तैयारी के लिए विभागों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी की रात्रि में जिले के सभी शासकीय, सार्वजनिक भवनों, राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगी। साथ ही सभी शासकीय और सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्र ध्वज फहराया जाएगा। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2022 का आयोजन पूरे जिले में गरिमापूर्ण तरीके से किया जाएगा। आयोजन के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए सभी निर्देशों का पालन और उपाए किए जाएंगे। जिला स्तर पर आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। ध्वजारोहण के बाद पुलिस एवं अर्द्घसैनिक बलों की टुकड़ियों द्वारा (गार्ड आफ आनर) सलामी दी जाएगी। इसके बाद जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन होगा। कार्यक्रम में कोविड-19 से बचाव के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। जनपद पंचायत कार्यालयों में जनपद अध्यक्ष एवं नगरीय निकायों में अध्यक्षों द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। इसी तरह पंचायत मुख्यालयों में सरपंच एवं बड़े गांवों में गांव के मुखिया द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। तीन वर्ष के बाद निकलेगी विभागीय झांकी

कोविड़ संक्रमण के रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण के तहत जारी निर्देशों के अनुरूप पिछले तीन साल से झांकी नहीं निकाली जा रही थी, तीन वर्ष के बाद इस बार विभागीय योजनओं के प्रगति को प्रदर्शित करती हुई विभिन्न विभागों के द्वारा आकर्षक झाकी निकाली जाएगी। इसके लिए वन, पशुपालन, जिला पंचायत, कृषि, महिला एवं बाल विकास विभाग लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी,स्वास्थ्य एवं जिल संसाधन सहित अन्य विभागों को को भी झांकियां तैयारी करने के निर्देश दिए है। कोविड संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जारी निर्देशों के तहत इस बार स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा।

 

 

Related Articles

Back to top button