देश दुनिया

शिव पुराण कथा के लिए मुस्लिम परिवार ने कटवा दी 60 एकड़ की खड़ी फसल

महाराष्ट्र के परभणी में हिंदू-मुस्लिम एकता की अनोखी मिसाल देखने को मिली. यहां एक हिंदू धार्मिक कार्यक्रम के लिए मुस्लिम परिवार ने अपनी 60 एकड़ जमीन 

खाली कर दी. पांच दिवसीय शिवपुराण कार्यक्रम के लिए एक मुस्लिम परिवार ने 60 एकड़ जमीन पर खड़ी फसल को कटवा दिया और कार्यक्रम के लिए जमीन की व्यवस्था करवाई.अनोखी मिसाल देखने को मिली. यहां एक हिंदू धार्मिक कार्यक्रम के लिए मुस्लिम परिवार ने अपनी 60 एकड़ जमीन खाली कर दी. पांच दिवसीय शिवपुराण कार्यक्रम के लिए एक मुस्लिम परिवार ने 60 एकड़ जमीन पर खड़ी फसल को कटवा दिया और कार्यक्रम के लिए जमीन की व्यवस्था करवाई.

दरअसल, बीजेपी सांसद संजय जाधव परभणी के लक्ष्मी नगरी इलाके में पांच दिवसीय शिवपुराण कार्यक्रम का आयोजन करना चाहते थे. यह आयोजन 13 जनवरी से 17 जनवरी तक होना था. शिवपुराण कथावाचक पंडित प्रदीप नारायण मिश्रा के कार्यक्रम में भारी तादाद में लोगों के आने की आशंका थी. जिसको देखते हुए सड़क के पास एक बड़ी जमीन की तलाश की जा रही थी.जब इस कार्यक्रम की जानकारी सैय्यद शोएब को हुई, तो उन्होंने अपनी खड़ी फसल को कटवा दिया और बीजेपी सांसद को धार्मिक कार्यक्रम कराने के लिए 60 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई. सैय्यद शोएब ने इस फसल को काट कर खेत को पूरा मैदान बना दिया और अपनी करीब 60 एकड़ की जमीन शिवपुराण कार्यक्रम के लिए दे दी. अब शैयद शोएब की पूरे महाराष्ट्र में चर्चा हो रही है. वह हिंदू-मुस्लिम एकता के मिसाल बन गए हैं.

सामाजिक कार्यकर्ता सैय्यद अब्दुल कादिर के मुताबिक, दिसंबर में जब मुस्लिम धर्म से जुड़ा एक कार्यक्रम हुआ था तो उसमें हिंदू भाइयों ने भी पूरा योगदान दिया था. उन्होंने कहा, “जब हिंदू भाई मुस्लिम कार्यक्रम के लिए अपना हाथ बढ़ा सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं?” कार्यक्रम के आयोजक और बीजेपी सांसद संजय जाधव ने मुस्लिम भाइयों के इस कदम को बेहद सराहनीय बताया. उन्होंने कहा, “इससे हिंदू-मुस्लिम एकता का बहुत बड़ा संदेश पूरे देश को जाता है.”

Related Articles

Back to top button