छत्तीसगढ़

सरकारी नौकरी लगने के बाद बेवफा हो गया पति, पार कर दी हैवानियत की हद

 सबका संदेश न्यूज़   छत्तीसगढ़ बेमेतरा- . शादी के बाद कुछ साल तक जिस पत्नी को युवक बेहद प्यार करता था, सरकारी नौकरी लगने के बाद उसी पत्नी से बेवफाई करने लगा। पत्नी से पीछा छुड़ाने के लिए युवक अपने परिवार वालों के साथ मिलकर पत्नी को प्रताडि़त करने लगा। दहेज प्रताडऩा से तंग आकर विवाहिता धनेश्वरी देवांगन ने आत्महत्या कर ली थी। मामले में पुलिस ने पति वेदप्रकाश देवांगन और ससुराल पक्ष के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। धारा 304, 498, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई कीटनाशक खाने से मृत्यु की पुष्टि
पुलिस के अनुसार घटना तीन अप्रैल की है। नयापारा में किराए के मकान में रहने वाली धनेश्वरी देवांगन ने कीटनाशक सेवन कर लिया। उसे बेमेतरा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए राजनांदगांव जिला अस्पताल ले गए थे। जहां 4 अप्रैल को उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने विसरा परीक्षण के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला रायपुर भेजा था। रिपोर्ट में कीटनाशक खाने से मृत्यु होना पाया गया था। मृतका के परिजन का बयान दर्ज किया गया।

शारीरिक और मानसिक रूप से करते थे प्रताडि़त
बताया गया कि धनेश्वरी का विवाह 5 वर्ष पूर्व वेदप्रकाश से सामाजिक रीति रिवाज से हुआ था। पति की मत्स्य विभाग में नौकरी लग जाने के बाद ससुराल में रहती थी। तब ससुराल पक्ष के लोगों ने शादी में कम दहेज एवं सामान लाने की बात को लेकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे। जिससे परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली। मृतका की ओर से सब इंस्पेक्टर नीलकंठ साहू ने प्रकरण दर्ज कराया।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9993199117/9425569117

Related Articles

Back to top button