छत्तीसगढ़

अटल जी थे अंत्योदय के उपासक- पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने अन्नपूर्ण योजना के विस्तार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का माना आभार।*

*अटल जी थे अंत्योदय के उपासक- पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने अन्नपूर्ण योजना के विस्तार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का माना आभार।*

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा बिल्हा अंतर्गत तिफरा सिरगिट्टी मंडल के बूथ क्रमांक 222 पंचशील नगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र जी के नियमित कार्यक्रम मन की बात का श्रवण किया एवं पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रध्येय स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के 98 वें जयंती के सुअवसर पर सुशासन दिवस मनाया।
इस अवसर पर उन्होंने अटल जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा की अंत्योदय से भारत उदय की राह पर हमारा देश आगे बढ़ रहा है. अटल जी जब देश के प्रधानमंत्री पद को सुशोभित कर रहें थे. तब उनके अटल फैसलों ने ही देश की तस्वीर बदलने की नींव रखी थी. जिसका परिणाम अब फ़लीभूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी के अटल इरादों से हमें हमारा छत्तीसगढ़ राज्य मिला हैँ। उन्होंने कहा कि भारतीय जनमानस के बीच प्रसिद्ध अटल बिहारी वाजपेयी अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते थे, अटल जी राजनीति के अजातशत्रु होने के साथ एक सफल वक्ता और श्रेष्ठ कवि थे, उनकी कविताओं में राष्ट्र प्रेम और देश की प्रगति की आकांक्षा परिलक्षित होती थी। वर्तमान की नरेंद्र मोदी सरकार उनके इसी मनोभाव को मूर्त रूप देने में लगी हुई है।

*प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2023 तक किया अन्नपूर्ण योजना का विस्तार- पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक*

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि भारतवर्ष का सामर्थ्य देश के एक-एक नागरिक की शक्ति में समाहित है। इस शक्ति को और मजबूती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्नपूर्णा योजना को और बढ़ाकर सितंबर 2023 तक जारी रखने का निर्णय लिया है।
देश के 80 करोड़ से अधिक लोग पहले की तरह इसका लाभ उठा सकेंगे।
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्त्व में केंद्र सरकार हमेशा गरीबों के हित में कार्य करते आ रही है । केंद्र सरकार गरीब जनता की विकास के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रही है जिसका लाभ देश भर की जनता ले रही है।
उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरण किया जा रहा है, नल जल योजना के तहत देशभर में हर घर नल पहुंचाने का कार्य केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है। किसानों को किसान सम्मान निधि के माध्यम से उनका सम्मान कर रही है। इसके अतिरिक्त केंद्र की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देश भर की जनता को मिल रहा है। नरेन्द्र मोदी जी ने सबका विकास को सूत्र मानकर जनता के हित में कार्य कर रहे हैं।
इस अवसर पर पार्षद गण मंडल कार्यकर्ता गण एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button